24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आधा दर्जन अवैध बालू लदे हाइवा-ट्रक ग्रामीणों ने पकड़े

धनबाद जिले में बालू का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. करीब आधा दर्जन अवैध बालू लदा हाइवा एवं ट्रक को निरसा थाना क्षेत्र के बेनागड़िया के समीप काशीडीह में स्थानीय कुछ लोगों ने पकड़ कर रखा हुआ है.

निरसा/बेनागड़िया. धनबाद जिले में बालू का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. करीब आधा दर्जन अवैध बालू लदा हाइवा एवं ट्रक को निरसा थाना क्षेत्र के बेनागड़िया के समीप काशीडीह में स्थानीय कुछ लोगों ने पकड़ कर रखा हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि नेशनल हाईवे पर जिले के एक वरीय अधिकारी के नाम पर प्रति गाड़ी (चारपहिया) सात हजार रुपये की अवैध वसूली की जा रही है. जबकि चर्चा है कि अवैध बालू तस्करों के कारोबार को जिला प्रशासन द्वारा बंद करवाने के बाद इस तरह का प्रोपेगेंडा किया जा रहा है. बराकर नदी के सिजुआ व बेजरा घाट से दिन और रात अवैध बालू का कारोबार किया जा रहा है. शंकरडीह से गोविंदपुर के बीच प्रति हाइवा 7000 रुपये की वसूली जिले के वरीय अधिकारियों के नाम पर हो रही है. पकड़े गए ड्राइवर व गाड़ी मालिक का कहना है 7000 रुपया देने पर पूरे जिले में अवेध बालू चलाने का लाइसेंस मिल जाता है. कहीं भी बालू ले जाने की अनुमति मिल जाती है. ग्रामीण मानिक मुर्मू,प्रकाश मुर्मू, तपन कुमार, पवन कुमार, राष्ट्रपति मरांडी, किशोर कुमार, दीपक मरांडी व दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने उन लोगों के नाम भी बताये हैं, जो खुले आम वसूली कर रहे हैं. बताया गया कि बिना अनुमति इस नदी घाट से प्रतिदिन करीब 50- 100 वाहनों से बालू की तस्करी प्रति दिन जारी है.

बोले थानेदार :

थाना प्रभारी मंजीत कुमार ने कहा कि अवैध बालू का कारोबार पूरे क्षेत्र में बंद है. किसके नाम पर कौन अवैध वसूली कर रहा है, इसकी जानकारी नहीं है. अब बालू माफिया जेल में रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें