25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुरू किया जनता दर्शन, सुनी समस्याएं

UP News यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन फिर से शुरू कर दिया है. आचार संहिता की वजह से दो माह से जन समस्याओं के निस्तारण की ये व्यवस्था बंद दी थी. जनता दर्शन में सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक सीएम जनता से मिलेंगे.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP News) ने गुरुवार 6 जून से अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर जनता दर्शन शुरू कर दिया. लोकसभा चुनाव के कारण लगी आचार संहिता की वजह से पिछले दो माह से बंद जनता दर्शन बंद था. सीएम आवास पर अब रोज सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे और निराकरण के लिए अधिकारियों को तत्काल निर्देश देंगे.

प्रतिदिन लगता है जनता दर्शन
सीएम योगी (UP News) हर दिन अपने सरकारी आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान आमजन से मुलाकात करते हैं. प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए लोग सीएम से मिलकर उन्हें अपनी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हैं. सीएम स्वयं एक-एक व्यक्ति से उनकी समस्याएं सुनते हैं और उनसे प्रार्थना पत्र लेते हैं और अधिकारियों को जनता की समस्याओं के निराकरण के निर्देश भी देते हैं.

जिला, मंडल और सीएम कार्यालय स्तर पर समीक्षा की व्यवस्था
सीएम योगी (CM Yogi Janta Darshan) के सामने आने वाली ज्यादातर समस्याओं में जमीन संबंधित विवाद और स्वास्थ्य संबंधित खर्च के अनुरोध रहते हैं. इसके अलावा पारिवारिक विवाद और थाने व तहसील से संबंधित विवादों में भी जनता मुख्यमंत्री से गुहार लगाती है. प्रदेश और जिले के अधिकारियों को सीएम योगी ने पहले ही स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं कि थानों और तहसीलों की साप्ताहिक समीक्षा जिलास्तर के वरिष्ठ अधिकारी करें. जिससे किसी भी फरियादी के साथ अशोभनीय व्यवहार नहीं हो. उसकी समस्या का तत्काल यथोचित निराकरण जिलास्तर पर हो. इसके अलावा जिले की समीक्षा मंडल स्तर और मंडल की समीक्षा लखनऊ मुख्यालय से प्रतिमाह करने के निर्देश दिए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें