28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने विराट कोहली की जमकर की तारीफ, बताया क्रिकेट आइकन

T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली के बल्ले से कमाल होना अभी बाकी है. आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में वह एक रन बनाकर ही आउट हो गए. पाकिस्तान के खिलाफ उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है.

T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हाफीज ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. पिछले एक साल से विराट शानदार फॉर्म का आनंद ले रहे हैं. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनें. उसके बाद 2024 आईपीएल में भी वह टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे. कोहली अब और अधिक आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करने लगे हैं. जिसकी वजह से भारत की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पक्की है. वह हर फॉर्मेट मे टीम की पहली पसंद बन गए हैं. हाफीज ने बताया कि कोहली इतने लंबे समय तक अपने इस शानदार फॉर्म को बनाए रखने में कैसे कामयाब रहे.

मोहम्मद हाफीज ने शेयर किया वीडियो

मोहम्मद हाफीज ने ‘Cricket ICON for a reason विराट कोहली‘ शीर्षक के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कोहली की उपलब्धियां गिनाई. हाफीज ने कहा कि विराट ने न केवल अपनी बल्लेबाजी से बल्कि अपनी फिटनेस से भी एक मानक स्थापित किया है. इसलिए उनका बदलाव हमें इतना स्वाभाविक लगता है. उनकी फिटनेस ही वह वजह है जिसके कारण वह अपने कंधों पर आने वाले सभी दबावों को झेल पाते हैं. मुझे पिछले दशक का कोई एक खिलाड़ी दिखाइए जो कोहली जितना फिट हो.

T20 World Cup: न्यूयॉर्क की पिच ने बढ़ाई भारत और पाकिस्तान की चिंता, बल्लेबाजों के चोटिल होने का डर

T20 World Cup: न्यूयॉर्क के पिचों पर बवाल, भारत के मैच दूसरी जगह शिफ्ट करने की उठने लगी मांग

फिटनेस में कोहली का जवाब नहीं

कोहली टीम इंडिया के लगातार बढ़ते फिटनेस मानकों में अग्रणी रहे हैं. हाल के वर्षों में कोहली ने सभी भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए यो-यो टेस्ट जैसी फिटनेस परीक्षाओं को अनिवार्य बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. हाफीज ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि 35 साल की उम्र में भी कोहली ने अपने शानदार करियर के बावजूद इन मानकों को ऊंचा बनाए रखा है. अगर विराट अपना यो-यो स्कोर 17 से 16 पर आने दें या अपना मोटापा 60 से 100 पर आने दें, तो भी इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है रिकॉर्ड

हाफीज ने बताया कि वह आसानी से कह सकते हैं कि उनके नाम 70 से ज्यादा शतक हैं और फिर वह पीछे हट जाएंगे. लेकिन वह खुद को सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में से एक बनाए रखने के लिए प्रेरित करते हैं. वह खुद को ऐसी विरासत छोड़ने के लिए प्रेरित करते हैं, जिसे पहले किसी ने नहीं देखा है. यही वजह है कि वह एक आइकन हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में वह केवल एक रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनसे शानदार बल्लेबाजी की उम्मीद की जा रही है. विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. वह 9 जून को पाक के खिलाफ और भी रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें