24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छौड़ाही में पहली बार होगी स्वीट कार्न मक्का की खेती

प्रखंड मुख्यालय स्थित ई-किसान भवन में कृषि विभाग द्वारा खरीफ वर्ष 2024 में राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत क्षेत्र में विभिन्न फसलों की खेती को बढ़ावा देने के लिये गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय में एक दिवसीय खरीफ महोत्सव का आयोजन किया गया.

छौड़ाही. प्रखंड मुख्यालय स्थित ई-किसान भवन में कृषि विभाग द्वारा खरीफ वर्ष 2024 में राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत क्षेत्र में विभिन्न फसलों की खेती को बढ़ावा देने के लिये गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय में एक दिवसीय खरीफ महोत्सव का आयोजन किया गया. आयोजित महोत्सव में जिला कृषि पदाधिकारी सह आत्मा के परियोजना निदेशक राजेंद्र कुमार वर्मा भी में शरीक हुये.आयोजित खरीफ महोत्सव के अवसर पर जिला कृषि पदाधिकारी श्री वर्मा ने कहा कि छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र में पहली बार इस वर्ष 13 एकड़ खेत में स्वीट कॉर्न मक्का की खेती की जायेगी.स्वीट कॉर्न की खेती के लिये यहां के किसानों को बढ़ावा दिया जायेगा.इसके साथ ही इसकी खेती के तकनीक के बारे में जानकारी दी जायेगी. डीएओ ने मौजूद किसानों को बिहार सरकार के खरीफ अभियान के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तृत से जानकारी दिया.किसानों को पूर्व से चले आ रहे मुख्यमंत्री तीव्र बीज योजना,अनुदानित धान,मक्का,अरहर बीज वितरण के बारे में जानकारी दिया.वहीं हरी चादर योजना के तहत ढैंचा और मिलेट की खेती से होने वाले फायदे के बारे में भी किसानों को बताया.खरीफ महोत्सव में दसों पंचायतों से दर्जनों किसान भाग लेने पहुंचे थे.मौके पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी,पारसनाथ काजी,प्रखंड उद्यान पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार धीर,किसान सलाहकार अनीश कुमार,कृषि समन्वयक,ब्लॉक टेक्निकल मैनेजर नंदन कुमार,प्रखंड आत्मा अध्यक्ष रामनरेश आजाद,प्रखंड प्रमुख सतीश कुमार,धर्मेंद्र कुमार,शिव शंकर राय,संजय चौधरी,विकास राय,तारिणी पासवान,नजमुल हुदा, बिंदेश्वरी महतो,पंकज यादव,दिनेश यादव,अरुण ,साह समेत क्षेत्रीय कई किसान और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें