29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समय से ड्यूटी पर नहीं आने वालों पर होगी कार्रवाई : सीएस

सिविल सर्जन डॉ दिनेश कुमार ने सदर अस्पताल में चलने वाले सभी 11 ओपीडी कक्ष का किया निरीक्षण, कक्ष में रखे मरीज पंजिका की जांच की.

बोकारो. सिविल सर्जन डॉ दिनेश कुमार ने गुरुवार को सदर अस्पताल में चलने वाले सभी 11 ओपीडी कक्ष का निरीक्षण किया. कक्ष में रखे मरीज पंजिका की जांच की. रजिस्टर में प्रतिदिन अंकित होने वाले मरीजों की संख्या व नाम को बारीकी से देखा. सदर उपाधीक्षक डॉ अरविंद कुमार से चिकित्सकों के समय सारणी के बारे में विस्तार से पूछा. सीएस डॉ कुमार ने कहा : ड्यूटी रोस्टर के अनुसार समय का पालन सभी चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों को हर हाल में करना होगा. समय पर नहीं आनेवाले चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों पर विभागीय कार्रवाई करने को बाध्य होंगे. डॉ कुमार ने कहा कि दूर-दराज से आनेवाले मरीजों को चिकित्सक के इंतजार में परेशानी होती है. उसकी परेशानी को ध्यान में रखते हुए मानवीय पक्ष को भी समझे. डॉ अरविंद ने कहा कि बार-बार हिदायत देने के बाद भी जो चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी समय का पालन नहीं करेंगे. कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें. अस्पताल में रोजाना 650 से 700 मरीजों की जांच हो रही है. ऐसे में चिकित्सकों को भी मरीजों के साथ समन्वय बनाना होगा. साथ ही दवा काउंटर पर भी सुगमता से मरीजों को दवा मिले. इसे लेकर सभी काउंटर खोल दिये गये हैं. मौके पर चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें