28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाईबासा : दिनभर गर्मी से बेहाल रहे लोग, दोपहर में बारिश से राहत

अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री व न्यूनतम 22.2 रहा. शाम को मौसम सुहाना होते ही घरों से निकले लोग.

प्रतिनिधि, चाईबासा

बीते तीन दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के बीच गुरुवार को अचानक मौसम ने करवट ली. सुबह से दोपहर तक लोग गर्मी से बेहाल रहे लोगों को दोपहर में बारिश होने के बाद राहत मिली. हल्की-हल्की ठंडी हवाएं चलने से मौसम खुशनुमा हो गया. चाईबासा में दिन का अधिकतम 39.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, दोपहर में 4.1 मिमी बारिश दर्ज किया गया. बारिश के बाद तापमान में गिरावट आयी है. लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले. इस सुहाने मौसम का आनंद उठाते दिखे.

लोगों ने बताया कि इस बार ऐसा लग रहा है कि मॉनसून अपने निर्धारित समय से पहले ही आ जायेगा. इस बार फसल भी अच्छा पैदावार होने की उम्मीद जतायी जा रही है. इस तरह की बारिश होना अच्छी खेती होने का संकेत दे रहा है. पिछले कुछ दिनों से एक ओर प्रचंड गर्मी की वजह से लोग परेशान थे. सूर्य की तपिश बढ़ रही थी. लोगों को बादल और बारिश का इंतजार था. इधर मौसम विभाग के पूर्वानुमान 10 दिनों के भीतर जिले में मॉनूसन दस्तक दे देगी. मौसम विभाग के अनुसार अगले एक सप्ताह में तापमान में वृद्धि होगी.

तिथि अधिकतम न्यूनतम

7 जून 40 डिग्री 29 डिग्री8जून 41 29

9 जून 41 2910 जून 41 28

11 जून 41 2912 जून 41 29

13जून 42 29

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें