26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दूसराें के लिए करें चिंतन, तभी होगा समाज का कल्याण

प्रखंड के धौनी गांव स्थित बजरंग बली मंदिर परिसर में गुरुवार को हंसलोक आश्रम भाटी छतरपुर नई दिल्ली से आये महात्मा चैतन्यानंद एवं ज्ञान प्रकाशानंद द्वारा जन कल्याण को लेकर सत्संग का आयोजन किया गया.

तारापुर. प्रखंड के धौनी गांव स्थित बजरंग बली मंदिर परिसर में गुरुवार को हंसलोक आश्रम भाटी छतरपुर नई दिल्ली से आये महात्मा चैतन्यानंद एवं ज्ञान प्रकाशानंद द्वारा जन कल्याण को लेकर सत्संग का आयोजन किया गया. बताया गया कि आज का समय है दूसरे का चिंतन करने का है तभी मानव समाज का कल्याण संभव है. महात्माओं ने ग्रामीणों को ईश्वर का संदेश देते हुए कहा कि हमें ईश्वर ने यह मानव जीवन जीवों की रक्षा, आमलोगों के बीच ईश्वर की चर्चा एवं आपसी प्रेम बिखेरने के लिए दिया है. इसका सदुपयोग कर हम जीवन को सार्थक बना सकते हैं. वरना ईश्वर द्वारा दिया गया यह मानव जीवन व्यर्थ साबित होगा. लेकिन आज के समय में मानव जीवन सुखी नहीं है. क्योंकि हम केवल अपना हित चाहते हैं. जरूरत हैं आज हमें अपना हित से ज्यादा दूसरे के हित के संबंध चिंतन करने की. अगर हम सभी एक दूसरे का हित करना आरंभ कर देंगे तो हमारा हित खुद व खुद हो जायेगा. आज के समय में 99 प्रतिशत व्यक्ति सुखी सम्पन्न होने के बाद भी तनावग्रस्त रहते हैं. क्योंकि आज हमारा सामाजिक समीकरण ध्वस्त होता जा रहा है. महात्माओं ने आश्रम की माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज के सदवचनों के संदेश को ग्रामीणों को बताया, ताकि मानव समाज के बीच पुरातन, सनातन के प्रति पुनर्जागृति आये और समाज में आज जो कुरीति एवं विकृति आयी है उसे दूर किया जा सके. मौके पर संजय राजहंस, प्रमोद सिंह, कृष्ण प्रसाद दास, पंकज कुमार दास, विन्देश्वरी प्रसाद सिंह, सुभाष मंडल, शंकर मंडल, आशुतोष कुमार सिंह, ओम प्रकाश दास सहित दर्जनों सत्संगप्रेमी एवं ग्रामीण मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें