23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योजनाओं को पूरा कराने में लाभुकों को हो रही परेशानी

झारखंड सरकार की दो महत्वपूर्ण योजना बिरसा संवर्धन सिंचाई कूप एवं अबुआ आवास का काम कराने में लाभुकों को काफी परेशानी हो रही है.

राजधनवार. झारखंड सरकार की दो महत्वपूर्ण योजना बिरसा संवर्धन सिंचाई कूप एवं अबुआ आवास का काम कराने में लाभुकों को काफी परेशानी हो रही है. इसकी जानकारी धनवार मुखिया संघ अध्यक्ष शंकर पासवान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी. कहा कि लाभुक कूप निर्माण कार्य निजी खर्च कर रहे या तो पूरा कर चुके हैं या करने की स्थिति में हैं. राज्य सरकार ने मटेरियल मद में 50 हजार भुगतान दिया है. लेकिन, संबंधित कर्मी व पदाधिकारियों की लापरवाही से भुगतान में देर हो रही है. भुगतान की प्रक्रिया के बाद वेंडर के माध्यम से 10-11 हजार तक का कमीशन मांगी जा रही है. मुखिया संघ इस पर विरोध जताते हुए लाभुक के खाते में ही भुगतान करने की मांग की है. उन्होंने अबुआ आवास योजना में लाभुक को एक किस्त का लाभुक के खाते में भुगतान के बाद जाति प्रमाण पत्र की मांग कोअनुचित बताया है. कहा कि एक किस्त मिलने पर लाभुक अपना कच्चा पुराना घर तोड़कर बेघर हो चुके हैं. अब वह जाति प्रमाण पत्र के लिए दौड़- भाग कर रहे हैं. बरसात नजदीक है, ऐसे में समय पर आवास निर्माण पूरा नहीं हो पाया तो सैकड़ों लाभुकों को दिक्कती होगी. मुखिया संघ ने आवास के जियो टैग में गति लाने और जाति प्रमाण पत्र प्रक्रिया को सरल करते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से प्रमाणित कर तत्काल भुगतान कराने की मांग की है. कहा कि ऐसा नहीं हुआ तो धनवार मुखिया संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें