29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डब्ल्यूबीजेइइ : टॉप 10 में कोलकाता के भी तीन छात्र

वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड ने गुरुवार को डब्ल्यूबीजेइइ के नतीजे घोषित कर दिये. टॉप 10 की सूची में कोलकाता के तीन व हुगली का एक छात्र शामिल है. बांकुड़ा का किंग्शुक पात्रा टॉपर रहा. कल्याणी के शुभ्रदीप पाल दूसरे एवं कृष्णनगर के बिबास्वान विश्वास तीसरे स्थान पर रहे.

कोलकाता.

वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड ने गुरुवार को डब्ल्यूबीजेइइ के नतीजे घोषित कर दिये. टॉप 10 की सूची में कोलकाता के तीन व हुगली का एक छात्र शामिल है. बांकुड़ा का किंग्शुक पात्रा टॉपर रहा. कल्याणी के शुभ्रदीप पाल दूसरे एवं कृष्णनगर के बिबास्वान विश्वास तीसरे स्थान पर रहे.

दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल (सिलिगुड़ी) के इराद्री बासु खौंड चौथे, साउथ प्वाइंट हाई स्कूल (बालीगंज प्लेस) के मयूख चौधरी पांचवें, त्रिवेणी टिश्यूज विद्यापीठ (चंद्राहाटी, हुगली) के रितम बनर्जी छठवें, एमसी विलियम हायर सेकेंडरी स्कूल (अलीपुरदुआर) के अविक दास सांतवें, दिल्ली पब्लिक स्कूल (254 शांथिपल्ली), कोलकाता के अथर्व सिंघानिया आठवें, स्कॉटिश चर्च कॉलेजियट स्कूल (कोलकाता) के शौनक कर नौवें और बीडीएम इंटरनेशनल ( प्रतापगढ़) के बिजित मोइश 10वें स्थान पर रहे. बोर्ड की ओर से रिजल्ट का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर अपराह्न चार बजे उपलब्ध करा दिया गया. टॉप 10 की सूची में उच्च माध्यमिक, बंगाल बोर्ड के चार, सीआइएससी के चार और सीबीएसइ के दो छात्र शामिल हैं. बोर्ड अध्यक्ष ने मलेंदु साहा प्रेस वार्ता में बताया कि जेईई 2024 का काउंसलिंग शेड्यूल एक सप्ताह के अंदर अपडेट किया जायेगा. इसका आधिकारिक विवरण ऑनलाइन दिया जायेगा.

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि बोर्ड द्वारा दिशानिर्देश जारी होने के बाद उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कराना होगा. सीट आवंटन उम्मीदवारों के रैंक और प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा. सफल परीक्षार्थी राज्य के विश्वविद्यालयों, सरकारी कॉलेजों और स्व-वित्तपोषित संस्थानों में इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, फार्मेसी और वास्तुकला में स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश ले सकते हैं. परीक्षा की उत्तर कुंजी सात मई को जारी की गयी थी. चैलेंज विंडो नौ मई तक खुली रखी गयी. अब बोर्ड परिणामों के साथ अंतिम उत्तर कुंजी प्रकाशित करेगा.

जेइइ के परीक्षार्थियों को ममता ने दी बधाई व शुभकामनाएं

कोलकाता. गुरुवार को वेस्ट बंगाल जेइइ के परीक्षा के नतीजे घोषित किये गये. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर सभी छात्रों को बधाई व शुभकामनाएं दीं. सीएम ने कहा : राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्रों को मेरी शुभकामनाएं और बधाई. मैं आपके माता-पिता और शिक्षकों को भी बधाई देती हूं. आपके आने वाले दिन और अधिक मंगलमय हों, आपके अच्छे कर्म देश का चेहरा रोशन करें, ऐसी प्रार्थना करती हूं. जो लोग किसी कारणवश आज सफल नहीं हो सके, उनसे मैं कहूंगी कि वे निराश न हों. फिर से मेहनत करें. लक्ष्य निश्चित रखें और आगे बढ़ें. भविष्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी. मेरी तरफ से आप सभी को शुभकामनाएं.

इंजीनियर बनना चाहता है ऋतम बंद्योपाध्याय

हुगली. वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के नतीजे गुरुवार को जारी कर दिये गये. टॉप 10 की सूची में हुगली के त्रिवेणी टीस्यू विद्यालय के छात्र ऋतम बंद्योपाध्याय ने छठवां स्थान हासिल किया है. वह इंजीनियरिंग करना चाहता है. उसके पिता देवकीनंदन बंद्योपाध्याय त्रिवेणी टीस्यू कारखाने में चीफ मेडिकल ऑफिसर हैं. मां परमिता बंद्योपाध्याय गृहिणी हैं. बचपन से ही मेधावी छात्र रहे ऋतम ने आइएससी परीक्षा में 98.25 प्रतिशत अंक हासिल किये थे. ऋतम ने कहा कि उसे उम्मीद थी कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा में वह अच्छा परिणाम हासिल करेगा. इसके लिए उसने दो सालों से कड़ी मेहनत की. हालांकि, वह अपने भविष्य का निर्णय अगले रविवार को आइआइटी का रिजल्ट आने के बाद करेगा.

डब्ल्यूबीजेइइ में डीपीएस रूबी पार्क के छात्रों का शानदार रहा प्रदर्शन

कोलकाता. दिल्ली पब्लिक स्कूल, रूबी पार्क, कोलकाता के छात्रों ने डब्ल्यूबीजेइइ 2024 में बेहतर परिणामों के साथ फिर अपनी उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया.

इस क्रम में छात्र अथर्व सिंघानिया ने परीक्षा में टॉप 10 की सूची में आठवां रैंक हासिल किया है. इस छात्र का सीबीएसइ नतीजों में भी शानदार परिणाम रहा.

डीपीएस, रूबी पार्क की प्रिंसिपल जोयती चौधरी ने कहा कि हम इस उल्लेखनीय सफलता पर अपने सभी मेधावी छात्रों को उनके माता-पिता और उनके गुरुओं को शुभकामनाएं देते हैं, इनकी सफलता दूसरों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगी. हमारे छात्र हर साल अच्छा परफॉरमेंस करते हैं, इससे गर्व महसूस होता है. डब्ल्यूबीजेइइ में लगभग 400 छात्र शामिल हुए थे. अब तक शीर्ष 500 में लगभग 35 छात्र हैं, शीर्ष 100 में अब तक 10 छात्र आये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें