24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश जदयू और चिराग लोजपा के संसदीय दल के नेता चुने गए, पार्टी के तमाम फैसले लेने का मिला अधिकार

दिल्ली में आज नीतीश कुमार और चिराग पासवान के आवास पर पार्टी संसदीय दल की बैठक हो रही है. एनडीए संसदीय दल की भी बैठक आज होगी.

दिल्ली में आज शुक्रवार को एनडीए संसदीय दल की बैठक संभावित है. भाजपा समेत एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर होने वाली है. जिसमें नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. वहीं केंद्र में बनने वाली इस नयी सरकार में जदयू समेत बिहार में एनडीए के अन्य घटक दलों की अहम भूमिका होगी. एनडीए संसदीय दल की बैठक के पहले जदयू और लोजपा(रामविलास) पार्टी संसदीय दल की बैठक की. दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जदयू के नेतागण पहुंचे.

जदयू संसदीय दल की बैठक

एनडीए गठबंधन मे आगामी सरकार मे भागीदारी और जदयू संसदीय दल के नेता के चयन का फैसला जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नई दिल्ली स्थित आवास पर जदयू संसदीय दल की बैठक हुई है. जदयू के नवनिर्वचित लोकसभा सांसद, राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी आदि शामिल हुए हैं. नीतीश कुमार को संसदीय दल का नेता चुना गया. पार्टी के तमाम फैसले नीतीश कुमार ही लेंगे.

ALSO READ: NDA की बैठक में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा, क्या पवन सिंह से हुए नुकसान का मुद्दा उठाएंगे?

जदयू की बैठक का एजेंडा..

मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक मे नई एनडीए सरकार में जदयू की हिस्सेदारी समेत अन्य राजनीतिक मसलों पर चर्चा की है. बता दें कि गुरुवार को सीएम नीतीश के दिल्ली स्थित आवास पर गुरुवार को भी नवनिर्वचित सांसदों और पार्टी के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. बताया गया कि बिहार में जदयू के प्रदर्शन और जीत को लेकर बधाई देने जेडीयू के नेता पहुंचे थे.

लोजपा संसदीय दल की बैठक

इधर, लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में शुक्रवार की सुबह केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक आयोजित की गयी. यह बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नयीदिल्ली स्थित आवास नॉर्थ एवेन्यू 23 में हुई. इसमें पार्टी के सभी नव निर्वाचित सांसद चिराग पासवान, शांभवी, वीणा देवी, अरुण भारती और राजेश वर्मा शामिल हुए. बैठक में पार्टी की संसदीय दल का नेता चिराग पासवान को चुना गया. उल्लेखनीय है कि लोजपा(रा) ने लोकसभा चुनाव में पांच लोकसभा सीट हाजीपुर, वैशाली, जमुई, खगड़िया और समस्तीपुर से चुनाव लड़ी थी और सभी पांच के पांच उम्मीदवार निर्वाचित हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें