20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hamare Baarah की रिलीज पर कर्नाटक सरकार ने लगाई रोक, अनु कपूर ने मूवी को लेकर कही थी ये बात

Hamare Baarah: कर्नाटक सरकार ने राज्य में फिल्म 'हमारे बारह' की रिलीज पर दो सप्ताह तक प्रतिबंध लगा दिया है. यह निर्णय कर्नाटक सिनेमा विनियमन अधिनियम 1964, धारा 15(1) और 15(5) के अनुसार है. बता दें कि मूवी देशभर में 7 जून 2024 को रिलीज होने वाली थी.

Hamare Baarah: कर्नाटक सरकार ने अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह की रिलीज पर रोक लगा दी है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म को राज्य में दो सप्ताह या अगली सूचना तक प्रतिबंधित कर दिया गया है. राज्य सरकार ने दावा किया कि यह निर्णय कई संगठनों के अनुरोधों पर विचार करने और ट्रेलर देखने के बाद लिया गया है. इसमें आगे कहा गया कि राज्य में सांप्रदायिक तनाव से बचने के लिए फिल्म पर प्रतिबंध लगाया गया है. आपको बता दें कि निर्णय कर्नाटक सिनेमा विनियमन अधिनियम 1964, धारा 15(1) और 15(5) के अनुसार है.

हमारे बारह को लेकर क्या है विवाद?

रिलीज से पहले ही ‘हमारे बारह’ को दर्शकों की तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है. कई लोगों ने आरोप लगाया है कि फिल्म के ट्रेलर में असभ्य और सांप्रदायिक प्रचार की झलक है. दूसरों ने तर्क दिया कि हमारे बाराह का ट्रेलर परेशान करने वाला है और पूरी पीढ़ी के दिमाग में “जहर” घोल सकता है. बढ़ते विवाद के बीच, 30 मई को रिलीज होने के बाद, फिल्म का ट्रेलर अचानक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया.

अपने फिल्म पर विवाद होते देख अनु कपूर ने क्या दिया था ये रिएक्शन

हाल ही में अन्नू कपूर ने भी उनकी फिल्म की आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लिया था. न्यूज 18 संग बात करते हुए अभिनेता ने शेयर किया कि हर कोई फिल्म देखने से पहले ही उसके बारे में निर्णय लेने में जल्दबाजी करता है. उन्होंने लोगों से रिक्वेस्ट किया कि वे पहले फिल्म देखें और फिर इसके बारे में राय बनाएं.

हमारे बारह के लिए मेकर्स ने अनु कपूर को ही क्यों किया फाइनल

अभिनेता ने कहा, “मैं नास्तिक हूं. मेरे निर्देशक और निर्माताओं ने सोचा कि मैं सही व्यक्ति हूं, जो सेल्युलाइड पर उनके दृष्टिकोण को दिखाने में सक्षम होगा. इसलिए, मैंने अपने किरदार को जस्टिफाई करने की पूरी कोशिश की. मुझे बाकी की चिंता नहीं है. फिल्में एक काल्पनिक दुनिया हैं, जहां मुझे एक कलाकार के रूप में चुना जाता है और मेरा काम अपनी कला को सही ठहराना है.

क्यों लोगों को देखनी चाहिए हमारे बारह फिल्म

अनु कपूर ने कहा, “लोग हर समय प्रमोशन के बारे में बात करते हैं. मुझे इसकी कोई चिंता नहीं है. मैं लोगों से रिक्वेस्ट करूंगा कि वे पहले फिल्म देखें और फिर तय करें कि हमारी फिल्म का उद्देश्य क्या है. इससे पहले, सीबीएफसी ने हमारे बाराह को यू/ए प्रमाणन दिया था. उन्होंने निर्माताओं से फिल्म के शीर्षक से लेकर 11 बदलाव करने के लिए भी कहा था. पहले इसका नाम हम दो हमारे बारह रखा गया था.

Also Read- OTT पर मौजूद इन वेब सीरीज को बिल्कुल भी न करें मिस, एंटरटेनमेंट के साथ मिलेंगे धमाकेदार ट्विस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें