29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उड़ान भरने के दौरान आयी प्लेन में दिक्कत, रनवे से हटाया गया विमान

नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार रात 8.30 बजे विस्तारा की यूके 776 फ्लाइट को मुंबई के लिए उड़ान भरनी थी.

कोलकाता. नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार रात 8.30 बजे विस्तारा की यूके 776 फ्लाइट को मुंबई के लिए उड़ान भरनी थी. सुरक्षा जांच पूरी करने के बाद सभी यात्री विमान में चढ़ गये. विमान भी उड़ान के लिए तैयार था. केबिन क्रू ने यात्रियों को जरूरी निर्देश समझाये. सभी ने अपनी सीट बेल्ट बांध ली. विमान रनवे से उड़ान भरने ही वाला था कि अचानक दिक्कत आ गयी. विमान को तुरंत रनवे से हटा दिया गया और 163 यात्रियों और सात केबिन क्रू के साथ वापस लाया गया. विमान को रनवे से हटा कर वापस हवाई अड्डे के रनवे नंबर पांच पर लाया गया. फिर एक-एक कर सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया. तब तक यात्री भी परेशान हो चुके थे. उनके चेहरे पर तनाव था. यात्री यह समझने की कोशिश कर रहे थे कि क्या हुआ. विमान को दोबारा वापस क्यों लाया गया. तब तक संबंधित एयरलाइंस का इंजीनियर विमान में चढ़ चुका था. उन्होंने पूरे विमान की गहनता से तलाशी ली. सभी चीजों की जांच की गयी. फिर रात 11.46 बजे उक्त फ्लाइट यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए रवाना हो गयी. शुरुआत में एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि जब विमान पहली बार उड़ान भरने के लिए जा रहा था, तभी एक पक्षी विमान के इंजन से टकरा गया. ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमान को दोबारा वापस लाया गया. इसके बाद संबंधित एविएशन अथॉरिटी के इंजीनियर ने सभी चीजों की जांच की और सब कुछ जांचने के बाद विमान दोबारा मुंबई के लिए रवाना हो गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें