24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विभागों को एनजीओ के साथ तालमेल कर काम करने की जरूरत : डीसी

शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में डीसी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में कुछ विभागों के कामकाज का जायजा लिया. इस क्रम में स्वास्थ्य, पोषण, पेयजल एवं स्वच्छता, बाल संरक्षण, शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई.

जायजा. स्वास्थ्य, पोषण, पेयजल व स्वच्छता, बाल संरक्षण व शिक्षा विभाग की हुई समीक्षा

गिरिडीह.

शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में डीसी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में कुछ विभागों के कामकाज का जायजा लिया. इस क्रम में स्वास्थ्य, पोषण, पेयजल एवं स्वच्छता, बाल संरक्षण, शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई. मौके पर उन्होंने स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में संचालित अभियान की प्रगति को ले दिशानिर्देश दिया. कहा कि जिला में स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा सहित विकास के अन्य मुद्दों को लेकर काम करने की जरूरत है. उन्होंने जिला सभी विभागों एवं एनजीओ के साथ समन्वय स्थापित कर जिला के विकास को लेकर किये जा रहे अच्छे कार्यों के बारे में सभी को बताया औऱ उसे अपने जिले में भी उत्कृष्ट कार्य करने की सलाह दी.स्कूलों में एमएचएम लैब बनाने का निर्देश : बैठक में स्वास्थ्य, पोषण, पेयजल एवं स्वच्छता, बाल संरक्षण, पेयजल की सुविधा, शौचालय की सुविधा तथा माहवारी स्वच्छता प्रबंधन को ले जिला पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग औऱ जिला समाज कल्याण विभाग एवं संबंधित विभागों को उचित दिशानिर्देश दिया गया. साथ ही इन सभी संकेतकों को संबंधित सभी स्थानों में सुधार करने के निर्देश दिये. इस दौरान सभी विद्यालयों में एमएचएम लैब बनाने की बात कही. साथ ही 200 विद्यालयों में 24 घंटे रनिंग वाटर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

इनकी थी उपस्थिति : बैठक में वाश इन इंस्टीट्यूशन एंड कम्युनिटी पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी. मौके पर जिलों की यूनिसेफ़ की राज्यस्तरीय, जिलास्तरीय औऱ प्रखंडस्तरीय वाश टीम का स्वागत किया गया. बैठक में वाश स्पेशलिस्ट कुमार प्रेमचंद, यूनिसेफ की डॉ लक्ष्मी सक्सेना, सीएस डॉ एसके मिश्रा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, डीइओ मुकुल राय समेत कई मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें