24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इग्नू : पहले दिन 84 बच्चों ने दी सत्रांत की परीक्षा

-चाईबासा : दो पालियों में हुई परीक्षा, दोनों में एक-एक विद्यार्थी रहे अनुपस्थित

प्रतिनिधि, चाईबासाइग्नू की सत्रांत की परीक्षा शुक्रवार से शुरू हुई. जिसमें सर्टिफिकेट कोर्स, डिप्लोमा कोर्स, स्नातक व स्नातकोत्तर के अलग-अलग विषयों की परीक्षा ली जा रही है. महिला कॉलेज चाईबासा में ही इग्नू के परीक्षार्थियों के लिए केंद्र बनाया गया. जहां दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया गया है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से अपराह्न 1 बजे तक व द्वितीय पाली की परीक्षा अपराह्न 2 बजे से शाम 5 बजे तक ली गयी. पहली पाली में 10 परीक्षार्थी उपस्थित हुए. वहीं, दूसरी पाली में 74 परीक्षार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. दोनों ही पालियों में 1-1 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.

कोर्स के पूरे सिलेबस से पूछे गये प्रश्न : परीक्षार्थी

इस दौरान परीक्षार्थियों ने बताया कि कोर्स के पूरे सिलेबस से प्रश्न पूछे गये हैं. वहीं, केंद्राधीक्षक ने परीक्षार्थियों को निर्धारित समय से आधा घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए निर्देश दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को इग्नू का पहचान पत्र व हॉल टिकट साथ आने के लिए कहा गया है.

15 जुलाई तक चलेगी परीक्षा

मालूम हो कि इग्नू के द्वारा सत्रांत की यह परीक्षा पूरे देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गयी है. परीक्षा पूरे देश में सात जून 2024 से 15 जुलाई 2024 तक चलेगी. गौरतलब है कि महिला कॉलेज चाईबासा में इग्नू का स्टडी सेंटर 2000 से शुरू किया गया. तब से विद्यार्थियों की आवश्यकता को देखते हुए परीक्षा केंद्र का संचालन इग्नू स्टडी सेंटर पर ही किया जाता है. परीक्षा में जिला के सुदूर क्षेत्र से परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें