25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षक के सम्मान से ही समाज का विकास संभव

दलसिंहसराय स्थित आरएच विद्यालय में आयोजित शिक्षक समारोह को राज्य इकाई के उपाध्यक्ष डॉ. सुरेश प्रसाद राय ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक के सम्मान से ही समाज का विकास संभव है.

समस्तीपुर : दलसिंहसराय स्थित आरएच विद्यालय में आयोजित शिक्षक समारोह को राज्य इकाई के उपाध्यक्ष डॉ. सुरेश प्रसाद राय ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक के सम्मान से ही समाज का विकास संभव है. शिक्षक सम्मान के लिए ही संघ वर्षों से संघर्ष करते रहा है और आगे भी करता रहेगा. सम्मान समारोह में सेवानिवृत्त प्राचार्य राजेन्द्र रजक,शिक्षक मणिभूषण सिंह, शम्भूनाथ चौधरी,अजय राय,परिचारी सीताराम महतो,रामबिलास पासवान को विद्यालय परिवार ने चंद्रशेखर राय के नेतृत्व में पाग, चादर और माला से सम्मानित किया. इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने मनमोहक स्वागतगान प्रस्तुत किया. वरिष्ठ पत्रकार चांद मुसाफिर ने कहा कि शिक्षक पर सरकार की तानाशाही प्रवृति से पठन-पाठन पर बुरा असर पड़ रहा है. इस पर सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए. प्रमंडल उपाध्यक्ष रणजीत कुमार ने कहा कि वर्त्तमान समय में शिक्षकों की एकजुटता अति आवश्यक है. जिससे शिक्षक का सम्मान बचा रह सकता है. सदस्य राज्यकार्यसमिति अरविंद कुमार दास ने सरकार की तानाशाही प्रवृति से आहत हो रहे शिक्षकों के सम्मान के लिए हर स्तर पर तत्पर रहने की अपील की. कार्यक्रम का अध्यक्षता डॉ बालो यादव ने की तथा संचालन सदस्य राज्यकार्यसमिति निलय कुमार ने किया. कार्यक्रम को जिला पार्षद सुनीता कुमारी, अनुमंडल सचिव जितेंद्र सिन्हा, एचएम जितेंद्र ठाकुर, संतोष कुमार, अमृता कुमारी, संतोष कुमार, अरुण कुमार राय, शफीउल्लाह मसीह, राम अनुराग झा, विभा कुमारी, अर्जुन कुमार राय, रामाधार सिंह, अरुण कुमार झा, पूजा कुमारी, समीर आनंद मिश्रा, जितेंद्र प्रसाद सहित दर्जनों शिक्षकों ने संबोधित किया. धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रभारी एचएम अशोक महतो ने किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें