30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दबंगों ने गर्भवती समेत नौ को पीटा, झोपड़ी फूंक दी

बरडीहा थाना क्षेत्र के आदर गांव के एक दलित परिवार ने गांव के कुछ दबंगों पर जमीन विवाद को लेकर मारपीट करने का आरोप लगाया है. इनका आरोप है कि दबंगों ने आठ माह की गर्भवती सहित परिवार के नौ लोगों को लाठी-डंडों से जमकर पीटा. इसके बाद उनकी झोपड़ी में आग लगा दी और ट्रैक्टर से जबरन उनकी जमीन जोत दी.

प्रतिनिधि, मझिआंव (गढ़वा). बरडीहा थाना क्षेत्र के आदर गांव के एक दलित परिवार ने गांव के कुछ दबंगों पर जमीन विवाद को लेकर मारपीट करने का आरोप लगाया है. इनका आरोप है कि दबंगों ने आठ माह की गर्भवती सहित परिवार के नौ लोगों को लाठी-डंडों से जमकर पीटा. इसके बाद उनकी झोपड़ी में आग लगा दी और ट्रैक्टर से जबरन उनकी जमीन जोत दी. घटना गुरुवार की है. पीड़िता शांति देवी (पति-सभय रजवार) ने शुक्रवार को बरडीहा थाना प्रभारी को प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है. इसमें आदर गांव निवासी मुर्तुजा अंसारी, इशा अंसारी, आशिक अंसारी, गुड्डू अंसारी, अली अंसारी और मारूका अंसारी सहित आठ को आरोपी बनाया है. पीड़ित परिवार ने बताया कि उनके पूर्वज उक्त जमीन पर 50 साल से ज्यादा समय से जोत-कोड़ करते आ रहे हैं. उसी जमीन पर उनका परिवार झोपड़ी लगाकर गुजर-बसर कर रहा है. गुरुवार को दिन के करीब 11:00 बजे आरोपी अचानक लाठी-डंडे लेकर पहुंचे और जाति सूचक शब्द कहते हुए व गाली-गलौज करते हुए परिवार के लोगों को पीटने लगे. इसमें शांति देवी, सभय रजवार, शंभु रजवार, अभय रजवार, दुलारी देवी, देवंती देवी, मनु रजवार और गर्भवती रीता देवी सहित परिवार के नौ सदस्य घायल हो गये. घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल मझिआंव में कराया गया. यहां से गर्भवती रीता देवी, शांति देवी, सभय रजवार और शंभु रजवार को गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. इस संबंध में थाना प्रभारी अवधेश कुमार यादव ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें