23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक जुलाई को होगा ‘इन्वेस्ट बिहार- कोलकाता’ रोड शो

बिहार में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने रोड शो की एक सीरीज फिर शुरू होने जा रही है. रोड शो की यह सीरीज उद्योग विभाग की तरफ से 24 दिसंबर को प्रस्तावित बिहार बिजनेस कनेक्ट-24 की तैयारियों के सिलसिले में शुरू हो रही है.

24 दिसंबर, 2024 को आयोजित होगा बिहार बिजनेस कनेक्ट औद्योगिक योजनाओं की समीक्षा के लिए स्थायी वित्त समिति गठित संवाददाता, पटना बिहार में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने रोड शो की एक सीरीज फिर शुरू होने जा रही है. रोड शो की यह सीरीज उद्योग विभाग की तरफ से 24 दिसंबर को प्रस्तावित बिहार बिजनेस कनेक्ट-24 की तैयारियों के सिलसिले में शुरू हो रही है. फिलहाल ‘इन्वेस्ट बिहार- कोलकाता’ सीरीज का पहला रोड शो एक जुलाई को कोलकाता में आयोजित किया जायेगा. यह आयोजन इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स करेगा. बिहार के उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. यह जानकारी उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक ने अपने एक्स हैंडल पर साझा की है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इस रोड शो में पूर्वी क्षेत्र के जाने माने निवेशक और उद्यमी भागीदारी करेंगे. इससे पहले के रोड शो के जरिये बिहार ने पिछले साल 13 और 14 दिसंबर 2023 को बिहार बिजनेस समिट आयोजित की थी. इस समिट में बिहार सरकार और 278 कंपनियों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में करीब 50 हजार करोड़ से अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये थे. नये बिजनेस कनेक्ट के जरिये विभाग में औद्योगिक विकास का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है. इधर, उद्योग विभाग ने विभागीय स्कीमों की समीक्षा के लिए विभागीय स्थायी वित्त समिति का गठन किया है. विभागीय अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति में उद्योग विभाग के आंतरिक वित्तीय सलाहकार और विभाग के योजना शाखा के विशेष सचिव शामिल किये गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें