29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधानसभा को जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं जयप्रकाश पटेल, अब स्पीकर से फिर मांग लिया छह सप्ताह का समय

विधायक जेपी पटेल विधानसभा स्पीकर को जवाब भेजने में टाल मटोल कर रहे हैं. उन्हें दल बदल के मामले में जवाब दाखिल करना है. अब स्पीकर से उन्होंने फिर से 6 सप्ताह का समय मांग लिया.

रांची : भाजपा से मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल इस्तीफा नहीं देंगे. हजारीबाग से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़नेवाले जेपी पटेल भाजपा फोल्डर के ही साथ विधानसभा में रहेंगे. श्री पटेल के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने दलबदल की शिकायत स्पीकर रबींद्र नाथ महतो से की थी. इस मामले को स्पीकर के न्यायाधीकरण ने संज्ञान लिया था. दोनों ही पक्षों को जवाब देने के लिए कहा गया था.

विधायक जेपी पटेल और प्रतिपक्ष के नेता को छह जून तक स्पीकर को अपना-अपना पक्ष भेजने को कहा गया था. इस मामले में दलबदल के आरोप में घिरे जेपी पटेल टालमटोल कर रहे हैं. स्पीकर द्वारा नोटिस किये जाने के बाद उनका जवाब नहीं आया है. एकबार फिर श्री पटेल ने छह सप्ताह का समय मांग लिया है. अब स्पीकर श्री महतो पर निर्भर करता है कि वह कितना समय देंगे.

सीता ने इस्तीफा का मूल कॉपी नहीं भेजा :

जामा से झामुमो विधायक सीता सोरेन ने मेल से इस्तीफा दिया था. विधानसभा ने उनके इस्तीफा को स्वीकार नहीं किया. विधानसभा की ओर से कहा गया था कि इस्तीफे की मूल कॉपी भेजे. श्रीमती सोरेन की ओर से विधानसभा को इस्तीफे की मूल कॉपी नहीं मिली है. इसके साथ ही श्रीमती सोरेन ने विधानसभा के मेल आइडी पर इस्तीफा ना भेज कर स्पीकर के व्यक्तिगत मेल पर भेजा है.

Also Read: Jharkhand : झारखंड में सभी एसटी सीटें हारी बीजेपी, विधानसभा के लिए क्या मिल रहा संकेत?

लोबिन-चमरा ने तो सूचना भी नहीं दी :

झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम और चमरा लिंडा बागी होकर लोकसभा का चुनाव लड़े. लोबिन को झामुमो ने निष्कासित कर दिया है. वहीं चमरा लिंडा को निलंबित किया गया है. लोबिन हेंब्रम और चमरा लिंडा विधानसभा में झामुमो के ही फोल्डर में बैठेंगे. हालांकि इन दोनों विधायकों को खिलाफ विधानसभा को दलबदल की शिकायत नहीं मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें