24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने अपनी टीम को बताया सुस्त, अमेरिका से हार पर लगाई लताड़

T20 World Cup 2024: अमेरिका से पाकिस्तान की करारी हार ने क्रिकेट जगत को चौंका दिया है. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने भी टीम को लताड़ लगाई है. उन्होंने कहा कि टीम में कोई जोश नजर नहीं आया. ऐसा लग रहा था कि वे थके हुए हैं. उन्होंने तेज गेंदबाजों की भी काफी आलोचना की.

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अपने पहले ही मुकाबले में मेजबान अमेरिका से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद बाबर आजम एंड कंपनी की काफी आलोचनाएं हो रही हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भी टीम को आड़े हाथों लिया. वह इस चौंकाने वाली हार के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर भड़के हुए हैं. हाल ही में एक बातचीत में, बट ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मंशा पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने टीम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि खिलाड़ी ऐसे सुस्त लग रहे थे जैसे वे पैदल ही चलकर यूएसए आए हों. पाकिस्तान को रविवार को भारत का सामना करना है.

बट ने की अफरीदी की आलोचना

सलमान बट ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा कि यह ऐसा ही है. मुझे नहीं पता कि क्या करना है. ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम पैदल ही अमेरिका आई है. शारीरिक हाव-भाव बहुत सुस्त था और कोई ऊर्जा नहीं थी. बट ने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका के खिलाफ़ बहुत कमजोर टीम की तरह खेला. उन्होंने स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की यॉर्कर पर अत्यधिक निर्भरता की भी आलोचना की. उन्होंने तेज गेंदबाजों को जमकर खरी-खोटी सुनाई है.

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड को हराकर ग्रुप सी में अपनी स्तिथि मज़बूत की

T20 World Cup: भारत के स्टार अमेरिका की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में मचा रहे हैं धूम, जानें डिटेल्स

अपनी तेज गेंदबाजी पर पाकिस्तान को घमंड

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी तेज गेंदबाजी पर शेखी बघारता है, लेकिन हमने यूएसए के खिलाफ़ एक भी बाउंसर नहीं देखी. क्या यह वही गेंदबाजी है, जिसका रमिज राजा और अन्य ने प्रचार किया था. हमें विकेट लेकर मैच जीतना था, लेकिन उन्होंने 100 रन बनाने से पहले ही विकेट खो दिए. एसोसिएट देश होने के नाते, मुझे लगा कि यूएसए पर दबाव होना चाहिए था, लेकिन इस मामले में ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान कमजोर था. यूएसए बहुत सहज दिख रहा था. उनके पास हमसे बेहतर फ़ील्ड प्लेसमेंट थी. शाहीन के पास यॉर्कर के अलावा कुछ नहीं है. अगर उसकी गेंद स्विंग नहीं कर रही है, तो वह जीरो हो जाता है.

बाबर आजम ने बताई हार की वजह

पाकिस्तान की अमेरिका से हार सुपर आठ में जगह बनाने की उम्मीदों के लिए बड़ा झटका हो सकता है. अब उनका सामना रविवार को न्यूयॉर्क में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा,.रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में आयरलैंड को रौंदा है. पाकिस्तान की हार पर बात करते हुए बाबर ने कहा कि पहले 6 ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए हम इसका फायदा नहीं उठा पाए. लगातार दो विकेट गिरने से आप हमेशा बैकफुट पर आ जाते हैं. एक बल्लेबाज के तौर पर आपको आगे आकर साझेदारी बनाने की जरूरत होती है. बाबर ने गेंदबाजी की भी आलोचना की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें