26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HPCL recruitment 2024 : हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड में इंजीनियर समेत 247 पदों पर मौका

इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट डिग्री प्राप्त करनेवाले युवाओं से हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने इंजीनियर समेत अन्य पदों पर आवेदन मांगे हैं. जानें पदों एवं इनके लिए निर्धारित आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से...

HPCL recruitment 2024 : हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने मेकेनिकल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, सिविल इंजीनियर, सीनियर ऑफिसर समेत कुल 247 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करनेवाले उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कुल पद 247

मेकेनिकल इंजीनियर 93
इलेक्ट्रिकल इंजीनियर 43
इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर 5
सिविल इंजीनियर 10
केमिकल इंजीनियर 7
सीनियर ऑफिसर सीजीडी ऑपरेशंस एंड मेंटेनेंस 6
सीनियर ऑफिसर सीजीडी प्रोजेक्ट्स 4
सीनियर ऑफिसर/ असिस्टेंट मैनेजर नॉन फ्यूल बिजनेस 12
सीनियर ऑफिसर नॉन फ्यूल बिजनेस 2
मैनेजर टेक्निकल 2
मैनेजर सेल्स आर एंड डी प्रोडक्ट कमर्शियलाइजेशन 2
डिप्टी जनरल मैनेजर कैटलिस्ट बिजनेस डेवलपमेंट 1
सीए 29
क्वालिटी कंट्रोल ऑफिसर 9
आईएस ऑफिसर 15
आईएस सिक्योरिटी ऑफिसर 1
क्वालिटी कंट्रोल ऑफिसर 6

आवश्यक योग्यता

मान्यताप्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में 4 वर्षीय फुल टाइम इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त करनेवाले उम्मीदवार इंजीनियर एवं सीनियर ऑफिसर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. सीनियर मैनेजर पद के लिए संबंधित विषय में एमबीए या पीजीडीएम करनेवाले आवेदन कर सकते हैं. अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें.

आयु सीमा

इंजीनियर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष, सीनियर ऑफिसर पद के लिए 28 वर्ष, सीनियर मैनेजर के लिए 38 वर्ष, मैनेजर टेक्निकल के लिए 34 वर्ष और मैनेजर सेल्स के लिए 36 वर्ष तय है. अन्य पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा, ग्रुप टास्क, पर्सनल इंटरव्यू आदि के माध्यम से किया जायेगा. चयन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए दिये गये लिंक की मदद लें.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन 30 जून, 2024 तक स्वीकार किये जायेंगे.
आवेदन शुल्क : अनारक्षित, पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1180 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गयी है.
अन्य जानकारी के लिए देखें : https://hindustanpetroleum.com/documents/pdf/Recruitment_of_Officers_2024-25_English_05062024.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें