24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Happy Birthday डिंपल कपाड़िया के जन्मदिन पर जानें, क्यूं बनाई थी फिल्मों से दूरी

dimple kapadia birthday: डिंपल कपाड़या का जन्म 8 जून को हुआ था. 16 साल की उम्र में उन्होंने बॉबी सिनेमा कर राजेश खन्ना से शादी कर ली थी. शादी के बाद उनकी 2 बेटियां हुई और शादी के 11 साल बाद वो अपने पति से अलग रहने लगी.

dimple kapadia birthday

dimple kapadia birthday: डिंपल अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं. डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से 27 मार्च, 1973 में शादी की थी. शादी के बाद बदल गई डिंपल कपाड़िया की जिंदगी पूरी तरह बदल गई.डिंपल कपाड़िया एक ऐसी अभिनेत्री जनकी पहली फिल्म ने ही उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिलाया. फिल्म बॉबी के लिए डिंपल राज कपूर की पहली च्वॉयस बनी. फिल्म की सूटिंग खत्म होने के बाद राज कपूर और उनके पिता चुन्नी लाल ने एक पार्टी रखी जिसमें डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की मुलाकात हुई. डिंपल के सपनों का राजकुमार उनसे कुल 16 साल बड़ा था. दोनों ने 1973 में ही शादी कर ली. शादी के 6 महीने बाद उन्हें फिल्म बॉबी के लिए सम्मानित किया गया. शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से बिल्कुल दूरी बना ली. मीडिया खबरों के अनुसार राजेश ने इनके फिल्मों में काम करने पर रोक लगा दी थी. शादी के 11 साल बाद आखिरकार राजेश खन्ना का नाम कई अभिनेत्रियों से जुड़ने की वजह से डिंपल कपाड़िया अपनी दोनों बेटियों के साथ राजेश से अलग हो गईं. सबसे बड़ी वजह इसमें राजेश खन्ना और टीना मुनीम की नजदीकियां थी. टीना और राजेश एक दूसरे को बहुत चाहने लगे थे लेकिन उनकी शादी नहीं हो पाई. इसकी वजह डिंपल का राजेश को तलाक नहीं देना था. इसके बाद टीना मुनीम राजेश खन्ना को छोड़कर चली गई. इसके बाद अंतिम समय में जब राजेश खन्ना को बीमारी ने घेर लिया तब डिंपल कपाड़िया ने ही उनका साथ दिया और देखभाल किया.

Also Read: राजेश खन्ना को क्यों तलाक नहीं देना चाहती थीं Dimple Kapadia?एक्टर का वीडियो आया सामने, कहा था-बात तो दिलों…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें