24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: कुड़ू में पिता का श्राद्ध करने गया पुत्र तालाब में डूबा, गांव में पसरा मातम

Jharkhand News: लोहरदगा जिले के कुड़ू में एक हृदयविदारक घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है. पिता का श्राद्ध करने गये पुत्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई.

Jharkhand News|कुड़ू (लोहरदगा), अमित राज : लोहरदगा जिले में शनिवार (8 जून) को पिता का श्राद्ध करने गए पुत्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई. इस घटना के बाद से गांव में मातम पसरा है.

Jharkhand के लोहरदगा जिले में हुई घटना

घटना जिले के कुड़ू थाना क्षेत्र के ओपा गांव की है. गांव के नवा पोखरा तालाब में युवक के डूबने की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई. शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. शनिवार को ओपा में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

31 मई को मृतक के पिता परमेश्वर साहू की हो गई थी मौत

बताया जाता है कि लोहरदगा जिले के कुड़ू थाना क्षेत्र अंतर्गत ओपा गांव निवासी परमेश्वर साहू की 31 मई को मौत हो गई थी. शनिवार को श्राद्ध कर्म के नौवें दिन उसका पुत्र सूरज साहू श्राद्ध कर्म करने के लिए अपनी पत्नी प्रभा देवी के साथ गांव के नया पोखरा तालाब में गया था.

Kudu Lohardaga Jharkhand News Prabhat Khabar
पोस्टमार्टम के बाद सूरज का शव घर पहुंचा, तो अपने आंसू नहीं रोक पाए परिजन और ग्रामीण. फोटो : प्रभात खबर

तालाब में नहाने के दौरान गहरे पानी में चला गया सूरज

तालाब के किनारे बांधे गए कुश में पानी तथा दतवन देने के बाद वह नहाने के लिए तालाब में उतरा था. तालाब में स्नान करने के दौरान अचानक सूरज साहू गहरे पानी में चला गया और डूबने से उसकी मौत हो गई.

तालाब किनारे बैठी पत्नी ने मचाया शोर, कोई मदद को नहीं आया

सूरज के गहरे पानी में जाने के बाद तालाब के बाहर बैठी पत्नी प्रभा देवी ने शोर मचाया. उसके शोर को किसी ने नहीं सुना. जब कोई मदद के लिए नहीं आया, तो उसने अपने गांव में फोन किया और परिजनों को बताया कि नहाने के लिए तालाब में उतरा सूरज अब तक बाहर नहीं आया है.

गांव से आकर लोगों ने सूरज को तालाब से निकाला, अस्पताल ले गए

इसके बाद गांव के लोग वहां पहुंचे तथा तालाब में से सूरज के निकाला. सूरज को लेकर लोग तत्काल लोहरदगा सदर अस्पताल पहुंचे. यहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने सूरज का परीक्षण करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया.

सूरज का शव गांव पहुंचते ही माहौल हो गया गमगीन

सूरज का शव गांव पहुंचने के बाद से गांव का माहौल गमगीन हो गया है. परिजनों का रो- रोकर हाल बेहाल है. परिजन तथा गांव वाले सूरज के शव को लेकर ओपा गांव पहुंचे तथा दोपहर बाद अंतिम संस्कार कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें

लोहरदगा में दो नाबालिगों की बांध में नहाने के दौरान डूबने से मौत, मवेशी चराने के दौरान हुआ हादसा

लोहरदगा : तालाब में डूबने से युवक की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें