26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: अपने चेहरे पर कभी इन चीजों का न करें इस्तेमाल, हो सकता है नुकसान

Beauty Tips: इंटरनेट पर आपको भर-भर के हैक्स देखने को मिल जाएंगे जिनमें लोग अपने चहरे पर कई तरह की चीजें लगाए हुए दिखाई देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें आपको भूलकर भी अपने चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए.

Beauty Tips: आप जैसे ही इंटरनेट ओपन करते हैं आपको स्किन केयर से जुड़े कई तरह के हैक्स दिखाई देने लगते हैं. इन हैक्स में आप लोगों को उनके चेहरे पर कई तरह की चीजों को लगाया हुआ देख सकते हैं. इन हैक्स में जो लोग दिखाई देते हैं उनक कहना होता है कि अगर आप इन चीजों को अपने चेहरे पर लगाते हैं इससे स्किन प्रोब्लम्स तो ठीक होती ही है बल्कि इसके साथ ही आपकी स्किन ग्लोइंग भी हो जाती है. अगर आप भी इस तरह के हैक्स में भरोसा करते हैं तो यह स्टोरी आपके लिए ही है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आपको अपने चेहरे पर भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. तो चलिए इन चीजों के बारे में जानते हैं.

लेमन जूस

आपको लगभग सभी हैक्स में चेहरे पर लेमन या फिर नींबू का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया होगा. कहा जाता है कि नींबू आपकी स्किन को नेचुरल तरीके से ब्राइट बना सकता है लेकिन, आपको यह बात मालूम होनी चाहिए कि यह आपके स्किन के पीएच लेवल को बिगाड़ भी सकती है. ऐसा होने की वजह से चेहरा चिड़चिड़ाया हुआ, लाल और केमिकल बर्न का शिकार हो सकता है. खास कर के तब जब वह सूर्य की रोशनी में आये.

Also Read: Beauty Tips: हर उम्र में स्किन रहेगी ग्लोइंग, जानें सबसे आसान तरीका

Also Read: Beauty Tips: फोड़े-फुंसी से छुटकारा पाने के घरेलू नुस्खे: प्राकृतिक उपचार और सावधानियाँ

Also Read: Skin Care Tips: कड़ी धूप में घर से जा रहे हैं बाहर? स्किन केयर रूटीन में शामिल करें ये आदतें

बॉडी लोशन

जब आपके पास मॉइस्चराइजर खत्म हो जाए तो ऐसे में आपको सबसे पहले चेहरे पर लगाने के लिए बॉडी लोशन का ख्याल आता होगा. अगर आपके दिमाग में भी ऐसा ख्याल आता है तो आपको इसे अपने दिमाग से निकाल देना चाहिए. बॉडी लोशन को मोटी त्वचा के लिए बनाया गया है. इनमें इस्तेमाल किये गए इंग्रीडिएंट्स आपके चहेरे के लिए काफी हार्श हो सकते हैं.

पेट्रोलियम जेली

पेट्रोलिम जेली कई तरह के स्किन प्रोब्लम्स को ठीक करने में मदद कर सकता है. यह आपके रूखे और क्रैक्ड एड़ियों को भी ठीक करने में मदद कर सकता है. लेकिन बता दें आपको भूलकर भी इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर नहीं करना चाहिए. यह आपके चेहरे के छिद्रों को बंद कर सकता है.

Also Read: Skin Darkness: इस तरह करें स्किन का कालापन दूर

गर्म पानी

भले ही चेहरे पर गर्म पानी का इस्तेमाल कितना ही आरामदायक लगे लेकिन आपकी त्वचा से नेचुरल ऑइल्स को निकाल सकता है और उसे रूखा भी बना देता है. आप अपने चेहरे पर चाहे तो हल्के गर्म पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद छिद्रों को बंद करने के लिए आपको ठंडे पानी का इस्तेमाल करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें