25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Elon Musk भी नरेंद्र मोदी की चुनावी जीत से उत्साहित, भारत को लेकर कह दी यह बात

Elon Musk Congratulates Narendra Modi : मस्क ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत पर नरेंद्र मोदी को बधाई! भारत में मेरी कंपनियों द्वारा किए जाने वाले रोमांचक काम को लेकर उत्साहित हूं.

Elon Musk Congratulates Narendra Modi : अरबपति एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देते हुए कहा है कि वे अपनी कंपनियों द्वारा भारत में रोमांचक कार्य किये जाने को लेकर उत्साहित हैं. मोदी नौ जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. यह उनका प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरा कार्यकाल होगा.

मस्क ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत पर नरेंद्र मोदी को बधाई! भारत में मेरी कंपनियों द्वारा किए जाने वाले रोमांचक काम को लेकर उत्साहित हूं. प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें जवाब में कहा, एलन मस्क, आपकी शुभकामनाओं की सराहना करता हूं.

PM Modi Oath Ceremony LIVE Streaming: नरेंद्र मोदी तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, जानिए कब और कहां देख सकेंगे फ्री लाइव स्ट्रीमिंग

उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली भारतीय युवा, देश की जनसांख्यिकी, पूर्वानुमानित नीतियां और स्थिर लोकतांत्रिक राजनीति इसके सभी भागीदारों के लिए कारोबारी माहौल प्रदान करती रहेगी.

इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता टेस्ला और माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म एक्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने इससे पहले अप्रैल में टेस्ला संबंधी भारी दायित्वों के कारण भारत की अपनी प्रस्तावित यात्रा स्थगित कर दी थी.

मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत दौरे पर रहने वाले थे. इस दौरान उनका प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलने का कार्यक्रम था. हालांकि, बाद में उन्होंने एक्स पर ही सूचित किया था कि वे इसी साल बाद में भारत दौरे पर आने के लिए उत्साहित हैं.

पिछले साल जून में मस्क ने मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी. उन्होंने कहा था कि वह 2024 में भारत आने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी.

उनकी प्रस्तावित यात्रा से यह उम्मीदें बढ़ गई थीं कि वह इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता टेस्ला के साथ-साथ अपने दूरसंचार उपक्रम (सैटकॉम) उद्यम स्टारलिंक को देश में स्थापित करने की योजना की घोषणा करेंगे. (भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें