29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाबोधि मंदिर के केयरटेकर से साइबर गिरोह ने ठगे 8.50 लाख रुपये

महाबोधि मंदिर के केयरटेकर डॉ दीनानंद भंते को साइबर गिरोह से जुड़े अपराधियों ने व्हाटसअप कॉल करके झांसे में लिया और उनसे साढ़े आठ लाख रुपये की ठगी कर ली.

गया. महाबोधि मंदिर के केयरटेकर डॉ दीनानंद भंते को साइबर गिरोह से जुड़े अपराधियों ने व्हाटसअप कॉल करके झांसे में लिया और उनसे साढ़े आठ लाख रुपये की ठगी कर ली. हालांकि, ठगी का एहसास होने पर डॉ दीनानंद भंते ने तुरंत साइबर थाना में शिकायत दर्ज करायी. साइबर थाने की पुलिस ने भी तत्परता दिखायी और इस पर त्वरित कार्रवाई की, तो अपराधियों के बैंक खाते से करीब पांच लाख रुपये होल्ड कराया. उक्त जानकारी शनिवार को महाबोधि मंदिर के केयरटेकर डॉ दीनानंद भंते ने दी. डॉ भंते ने बताया कि मलेशिया से एक पार्सल आने और उस पार्सल से एक पासपोर्ट, 58 एटीएम कार्ड व 140 ग्राम एमडीएमए को मुंबई कस्टम के अधिकारियों के द्वारा जब्त करने की सूचना मोबाइल फोन देते हुए उन्हें पूरी तरह से अपने झांसे में ले लिया और कस्टम अधिकारियों की कार्रवाई का भय दिखाते हुए उनसे अपने बैंक खाते में साढ़े आठ लाख रुपये जमा करा लिया. इस दौरान उसने अपने ऑफिसर से भी बात कराया. लेकिन, कॉल करनेवालों में उन्हें इतना डरा दिया था कि वह उनके झांसे में आ गया. इधर, पीड़ित डॉ भंते के बयान पर साइबर थाने में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है, ताकि होल्ड कराये गये करीब पांच लाख रुपये को वापस डॉ दीनानंद भंते के खाते में जमा कराया जा सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें