26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमुनिया नदी पुल के 17 रैयतों ने नहीं लिया मुआवजा, नोटिस

नाथनगर अंचल स्थित लालूचक बर्निंग घाट के पास जमुनियां नदी पर निर्मित पुल के पहुंच पथ का निर्माण होना है. पहुंच पथ के लिए रैयतों से भूमि का अर्जन जिला प्रशासन द्वारा किया जाना है. लेकिन अब तक 17 रैयतों ने जरूरी कागजात जमा नहीं किया है, जिस कारण उन्हें मुआवजा नहीं दिया गया है. जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने सभी 17 लाभुकों को नोटिस जारी करते हुए कागजात जमा कर मुआवजा लेने का निर्देश दिया है.

नाथनगर अंचल स्थित लालूचक बर्निंग घाट के पास जमुनियां नदी पर निर्मित पुल के पहुंच पथ का निर्माण होना है. पहुंच पथ के लिए रैयतों से भूमि का अर्जन जिला प्रशासन द्वारा किया जाना है. लेकिन अब तक 17 रैयतों ने जरूरी कागजात जमा नहीं किया है, जिस कारण उन्हें मुआवजा नहीं दिया गया है. जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने सभी 17 लाभुकों को नोटिस जारी करते हुए कागजात जमा कर मुआवजा लेने का निर्देश दिया है. इसके लिए 15 दिनों की मोहलत दी है. इससे पहले 27.12.2022 को दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशन किये जाने के बाद परियोजना के भू-अर्जन के लिए पंचाट की घोषणा की गयी थी. साथ ही सभी रैयतों को मुआवजा राशि प्राप्त करने के लिए नोटिस 30.01.2023 को निर्गत किया गया था. रैयतों द्वारा दावा आवेदन समर्पित नहीं किये जाने के के कारण 03.02.2024 को द्वितीय नोटिस भी निर्गत किया गया. द्वितीय नोटिस निर्गत किये जाने के बावजूद 17 रैयतों द्वारा मुआवजा राशि प्राप्ति के लिए आवेदन समर्पित नहीं किया गया. इस पर एक बार फिर नोटिस जारी की गयी है. रैयतों को सूचित किया गया है कि 15 दिनों के अंदर मुआवजा राशि के दावे से संबंधित कागजात खतियान, केवाला, लगान रसीद, भू-स्वामित्व प्रमाणपत्र, पारिवारिक सदस्यता प्रमाणपत्र, वंशावली, बंधपत्र, शपथपत्र के साथ कार्यालय कार्य दिवस को जिला भू-अर्जन कार्यालय में दावा आवेदन दाखिल करें. निर्धारित अवधि के अंदर आवेदन पत्र समर्पित नहीं होने पर यह माना जायेगा कि वे मुआवजा राशि प्राप्त करने के इच्छुक नहीं हैं. इसके बाद सक्षम प्राधिकार के पास मुआवजे की राशि जमा कर दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें