29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एइएस से रहेंगे सतर्क तो नहीं जाएगी बच्चों की जान : डीएम

एइएस के प्रति जागरूकता होगी, तभी इस बीमारी से बचाव हो सकेगा़ साथ ही सतर्कता रहेगी तो किसी भी बच्चे की इस बीमारी से मौत नहीं होंगी.

मध्य विद्यालय नरौली डीह में लगा संध्या चौपाल, किया जागरूक शिकायत मिलने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को लगायी फटकार प्रतिनिधि, मुशहरी गांव-गांव एवं घर-घर में एइएस के प्रति जागरूकता होगी, तभी इस बीमारी से बचाव हो सकेगा़ साथ ही सतर्कता रहेगी तो किसी भी बच्चे की इस बीमारी से मौत नहीं होंगी. उक्त बातें मुशहरी प्रखंड के मध्य विद्यालय नरौलीडीह में शनिवार को संध्या चौपाल में डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहीं. उन्होंने कहा कि बार-बार लोगों को यह बताया जाता रहा है कि जैसे ही बच्चे में बीमारी का लक्षण दिखे तो किसी स्थानीय चिकित्सक के पास नहीं ले जाकर सीधे पीएचसी या सीएचसी ले जाएं. वहां सभी समुचित व्यवस्था के साथ ही प्रशिक्षित चिकित्सक इलाज करेंगे. वहीं सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार ने भी लोगों से कहा कि आशा, आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाओं की इस कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका है. अपने-अपने क्षेत्र के हर घर जाकर इस महत्वपूर्ण कार्य में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं. आपके प्रयास से किसी नौनिहाल का जीवन बच जाये, इससे बड़ा पुण्य का काम कोई दूसरा नहीं हो सकता है. डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ ने कर्मियों द्वारा किये गये कार्य की सराहना करते हुए कहा कि माह जून और जुलाई को चुनौती के रूप में लेकर कार्य करें. डीपीओ आईसीडीएस चांदनी सिंह भी मौजूद थीं. कार्यक्रम से निकलते समय डीएम ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रीति प्रसाद से कहा कि आपके विरुद्ध बहुत शिकायत मिल रही है. आप किसी भी हाल में मुख्यालय नहीं छोड़ेंगी. मौके पर सीओ मुशहरी महेंद्र कुमार शुक्ला, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार राम कृष्ण, बीपीएम जयकांत सदा, यूनिसेफ़ से रौशन कुमार, मुखिया सोनी कुमारी, पंसस कविता कुमारी शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें