22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब शिक्षकों को स्कूल अवधि में मिलेगा अल्पाहार अवकाश

जिले के स्कूलों में पदस्थापित शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मियों के लिए खुशी की खबर. अब उन्हें स्कूल अवधि में अल्पाहार अवकाश मिलेगा.

मधुबनी. जिले के स्कूलों में पदस्थापित शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मियों के लिए खुशी की खबर. अब उन्हें स्कूल अवधि में अल्पाहार अवकाश मिलेगा. इस संबंध में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक सन्नी सिन्हा ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भेजा है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक के पत्र में कहा गया है कि 10 जून से 30 जून तक विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य के संचालन के लिए समय सारणी निर्धारित है. विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मियों के लिए अल्पाहार अवकाश के लिए समय निर्धारण करने की आवश्यकता महसूस की जा रही है. जिसे देखते हुए विभाग ने विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य के लिए निर्धारित अवधि में परिवर्तन किये बिना आवश्यकतानुसार किसी एक घंटी के बाद स्थानीय परिस्थिति को देखते हुए विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मियों के लिए 20 मिनट का अल्पाहार अवकाश जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने स्तर से निर्धारित कर लें. साथ ही इसपर सक्षम प्राधिकार का अनुमोदन ले लें. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी जावेद आलम ने कहा है कि विभागीय निर्देश का हर हाल में पालन किया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें