30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यात्री जयंती के अवसर पर जुटेंगे मैथिली कवि और साहित्यकार

मैथिली साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समिति मधुबनी के तत्वावधान में मैथिली व हिंदी के महाकवि वैद्यनाथ मिश्र ''''यात्री''''-नागार्जुन की जयंती के अवसर संगोष्ठी आयोजित की जायेगी.

मधुबनी. मैथिली साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समिति मधुबनी के तत्वावधान में मैथिली व हिंदी के महाकवि वैद्यनाथ मिश्र ””””यात्री””””-नागार्जुन की जयंती के अवसर पर इसबार लोहा ग्राम पंचायत के मुखिया राजेश मिश्र के संयोजन में केवटा ग्राम में आयोजित की जाएगी. समारोह का आयोजन दो सत्रों मे होगा. पहले सत्र में मिथिला के विकास में यात्री साहित्य का महत्व विषय पर संगोष्ठी आयोजित की जायेगी. दूसरे सत्र में कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें मैथिली के कई वरिष्ठ और युवा कवि भाग लेंगे. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समिति की कोर कमिटी की बैठक हुई. कार्यक्रम के संयोजक राजेश मिश्र ने स्थानीय साहित्य प्रेमी और मिथिला- मैथिली से जुड़े लोगों को समारोह में भाग लेने की अपील की है. बैठक को संबोधित करते हुए साहित्यकार दिलीप कुमार झा ने कहा कि ग्रामीण अंचल में मैथिली भाषा साहित्य पर विमर्श आवश्यक है. यात्री जन -जन के कवि थे. इसलिए यह कार्यक्रम ग्रामीण अंचल में आयोजित किया जा रहा है. संस्था के अध्यक्ष प्रीतम कुमार निषाद, सचिव सुमन कुमार, रेवतीरमण झा, पं. प्रजापति ठाकुर, प्रभास कुमार दमन, डा. रानी झा, उदय जयसवाल, आदि ने मैथिली प्रेमियों से समारोह में भाग लेने की अपील की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें