24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast : दिल्ली में गर्मी का दौर रहेगा जारी, जानें यूपी-बिहार सहित देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast : दिल्ली में गर्मी का दौर जारी रहने की बात मौसम विभाग की ओर से कही गई है. झारखंड में भी गर्मी लोगों को अभी परेशान करेगी. जानें यूपी-बिहार सहित देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast : दिल्ली-एनसीआर का तापमान कम होने का नाम नहीं ले रहा है जिससे लोगों को गर्मी का अहसास हो रहा है. रविवार को दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी का तापमान आज भी 40 डिग्री से ज्यादा रिकॉर्ड किया जा सकता है. सोमवार से तापमान लगातार बढ़ने की संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है. विभाग के अनुसार, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रह सकता है जबकि न्यनतम तापमान 30 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Delhi Weather 5
Weather forecast : दिल्ली में गर्मी का दौर रहेगा जारी, जानें यूपी-बिहार सहित देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल 3

राजस्थान में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश

पूर्वी राजस्थान में शनिवार को कुछ स्थानों पर गरज और तेज आंधी के साथ हल्की बारिश देखने को मिली जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार, एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण राज्य में गत कई दिनों से तेज आंधी, बादलवाही और बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा.

बिहार का मौसम

बिहार के मौसम के फिर एकबार करवट लेने की संभावना है. जहां प्रदेश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं, दक्षिण और दक्षिण-पश्चिमी बिहार के तकरीबन सभी जिलों में जबरदस्त गर्मी पड़ सकती है. खासकर पश्चिमी बिहार के कई हिस्सों में लू चलने की भी आशंका व्यक्त की गई है.

उत्तर पश्चिम भारत के कुछ राज्यों में बारिश के आसार

उत्तर भारत के राज्यों में गर्मी पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि महाराष्ट्र, तटीय और उत्तरी कर्नाटक में अगले तीन से चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. वहीं, उत्तर पश्चिम भारत के कुछ राज्यों में भी बारिश और आंधी तूफान चल सकती है. हालांकि, पूर्वी भारत, उत्तर प्रदेश, नॉर्थईस्ट मध्य प्रदेश में अगले पांच दिनों तक हीटवेव देखने को मिल सकती है.

झारखंड का मौसम

झारखंड के कई जिलों में गर्मी का दौर जारी है. मौसम विभाग ने 11 जून तक कुछ जिलों में हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया है. अलर्ट प्रदेश के उत्तर, पश्चिम, मध्य औऱ निकवटर्ती उत्तर- पूर्वी भाग के लिए विभाग की ओर से जारी किया गया है. अगले दो दिन यहां तेज गर्मी पड़ेगी. राज्य के कई हिस्सों में तापमान में बढ़त देखी जा रही है.

Read Also : Jharkhand Weather Forecast: रांची, गुमला, खूंटी समेत कई जिलों में बदल रहा है मौसम, गरज के साथ वर्षा-वज्रपात का अलर्ट

इन राज्यों में बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार, तटीय कर्नाटक, दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र और दक्षिणी कोंकण और गोवा में मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी के आसार हैं. वहीं केरल, लक्षद्वीप, मराठवाड़ा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के हो सकती है. सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

India Weather 5
Weather forecast : दिल्ली में गर्मी का दौर रहेगा जारी, जानें यूपी-बिहार सहित देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल 4

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं हो सकती है हल्की बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार, ओडिशा, दक्षिणी गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें