30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीणों के घरों तक नहीं पहुंच रहा पानी

वरी प्रखंड के बैरिया में लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. जल जीवन मिशन के नल जल योजना के तहत घरों तक जल पहुंचाने के कार्य में लगी एजेंसी बुद्धा कंस्ट्रक्शन पर मनमानी रवैया अपनाकर कार्य करने का आरोप ग्रामीण लगा रहे हैं.

पेयजल संकट से त्रस्त हैं बैरिया के लोग, नहीं मिल रहा जल जीवन मिशन का लाभ

देवरी.

देवरी प्रखंड के बैरिया में लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. जल जीवन मिशन के नल जल योजना के तहत घरों तक जल पहुंचाने के कार्य में लगी एजेंसी बुद्धा कंस्ट्रक्शन पर मनमानी रवैया अपनाकर कार्य करने का आरोप ग्रामीण लगा रहे हैं. पंसस संतोष पंडित, प्रमोद पंडित, केदार साव, उमर पंडित, सरफुल अंसारी, इशाक अंसारी, महेंद्र पंडित, कामेश्वर पंडित, चंदरी देवी, बसंती देवी, फुलवा देवी, सुरेंद्र सिंह आदि ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से जलापूर्ति की मांग की है. कहा कि योजना के तहत कार्य में लगे एजेंसी की काफी मनमानी कर रही है. कहीं भी ठीक से काम नहीं किया जा रहा है. योजना के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है.

दीवान टोला में एक माह से ठप से जलापूर्ति

बैरिया दीवान टोला में लगे जलमीनार का मोटर खराब होने से यहां एक माह से पानी सप्लाई बाधित है. ग्रामीणों ने बताया कि मोटर खराब होने की जानकारी संवेदक व अधिकारियों को दिये जाने के बाद भी खराबी दूर नहीं की गयी है. वर्तमान में टोला में रहने वाले परिवार पानी के लिए परेशान हैं.

मध्य व टिकैत टोला में चालू नहीं हुआ जलमीनार

बैरिया मध्य व टिकैत टोला में लगाये गये जलमीनार को अभी तक चालू नहीं किया गया है. यहां के ग्रामीणों ने अविलंब पानी सप्लाई शुरू करवाने की मांग की है. ग्रामीणों के अनुसार पाइपलाइन बिछाने व स्टैंड पोस्ट लगाने के कार्य में हुई गड़बड़ी की कारण जलापूर्ति शुरू नहीं की जा रही है.

क्या कहते हैं स्थानी लोग

नल जल योजना के तहत पंचायत में कार्य में लगी एजेंसी बुद्धा कंस्ट्रक्शन बोरिंग करने से लेकर जलमीनार बनाने, पाइपलाइन बिछाने व स्टैंड पोस्ट लगाने के काम गड़बड़ी की है. इसकी उच्च स्तरीय जांच जरूरी है.

अविनाश सिंह, पंसस

संवेदक मनमानी रवैया अपनाकर कार्य किये जाने की वजह से ग्रामीणों को सप्लाई का पानी नहीं मिल पा रहा है. वर्तमान समय में उमस भरी गर्मी में लोगों पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है. इधर-उधर से पानी लाना पड़ता है.

दर्शन साव

गांव में पेयजल संकट रहने की जानकारी देने के बाद भी विभाग कोई पहल नहीं कर रहा है. इससे संवेदक का मनोबल भी बढ़ा हुआ है. मनमाने ढंग से काम हो रहे है. जलापूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है.

रंजीत पंडित

पंचायत में हुए कार्य की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिये. जांच में संवेदक की गड़बड़ी सामने आ जायेगी. बंद पड़े जलमीनार को चालू नहीं करवाया गया तो आंदोलन किया जायेगा. ग्रामीण किसी तरह पानी का जुगाड़ कर रहे हैं.

पीरबक्श अंसारी

क्या कहते हैं जेई

इस बाबत पेयजल व स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता त्रिपुरारी कुमार ने बताया कि बैरिया पंचायत में कार्य में लगी एजेंसी बुद्धा कंस्ट्रक्शन द्वारा कार्य में गड़बड़ी की शिकायत मिली है. पंचायत में हुए कार्यों की जांच की जायेगी. जांच में गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई के लिए पत्राचार किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें