25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राउरकेला : एनआइटी में इंटर्नशिप करने आये दो छात्रों की ब्राह्मणी नदी में डूबने से मौत, चार को बचाया गया

ब्राह्मणी नदी के वेदव्यास घाट पर नहाते समय डूब जाने से दो छात्रों की मौत हो गयी है, जबकि चार को बचा लिया गया है. मृतकों की पहचान रजत साहू (21) तथा समीर सुकुमार नायक (23) के रूप में हुई है.

राउरकेला. ब्राह्मणी नदी के वेदव्यास घाट पर नहाते समय डूब जाने से दो छात्रों की मौत हो गयी है, जबकि चार को बचा लिया गया है. मृतकों की पहचान रजत साहू (21) तथा समीर सुकुमार नायक (23) के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक, एनआइटी राउरकेला में इंटर्नशिप के लिए आये छह विद्यार्थी शनिवार को वेदव्यास मंदिर घूमने आये थे. वे लोग मंदिर घूमने के बाद ब्राह्मणी नदी में नहाने उतरे थे. लेकिन पानी का बहाव काफी तेज होने से वे डूबने लगे. वहां पर उपस्थित स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत से दो छात्र व दो छात्राओं को बचा लिया. लेकिन नदी से निकालने के पहले ही रजत व समीर की मौत हो चुकी थी. बचाये गये विद्यार्थियों को इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. समीर सुकुमार नायक (23) पुरी जिले के पिपिली, जबकि रजत साहू जालेश्वर अंचल का निवासी था. अस्पताल में चिकित्साधीन विद्यार्थियों में ब्रह्मपुर के ज्योतिनगर की वैष्णो देवी, यूनिट-9 भुवनेश्वर के तपन कुमार पात्र, बोइंदा अनुगूल की अभिलिप्सा प्रधान, आनंदपुर क्योंझर के संवेदन साहू शामिल हैं.

तीन खतरे से बाहर, एक ही हालत स्थिर

ब्राह्मणी नदी में डूबने से बचाये गये चार विद्यार्थियों का इलाज राउरकेला सरकारी अस्पताल में चल रहा है. इनमें से तीन की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है. अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक, एक छात्र का ऑक्सीजन लेवल थोड़ा कम है. उसकी हालत स्थिर है.

विधायक ने परिजनों को बंधाया ढांढ़स, बताया-अपूरणीय क्षति

ब्राह्मणी नदी में डूबने से दो छात्रों की मौत की सूचना पर राउरकेला विधायक शारदा नायक व एनआइटी के रजिस्ट्रार रोहित धीमान राउरकेला सरकारी अस्पताल पहुंचे. दोनों ने अस्पताल के चिकित्सकों से मिल कर इलाजरत छात्रों की सेहत के बारे में जानकारी ली. विधायक श्री नायक ने कहा कि यह देश व समाज के लिए अपूरणीय क्षति है. यह एक दुखद घटना है. इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए कोयल व ब्राह्मणी नदी के डेंजर जोन की पहचान कर वहां लोगों के जाने पर प्रतिबंध लगाये जाने को लेकर प्रशासन के साथ चर्चा करेंगे. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति वे संवेदना प्रकट की. वहीं एनआइटी के रजिस्ट्रार श्री धीमान ने इस घटना को दुखद बताया. उन्होंने इलाजरत छात्रों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें