24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

42 डिग्री रहा तापमान, गर्म हवा ने लोगों को झुलसाया

जिले में झुलसा देने वाली गर्मी से हर वर्ग के लोग परेशान है. सुबह होने के साथ ही गर्मी का असर दिख रहा है.

संवाददाता, धनबाद,

जिले में झुलसा देने वाली गर्मी से हर वर्ग के लोग परेशान है. सुबह होने के साथ ही गर्मी का असर दिख रहा है. सूर्य की तपिश और गर्म हवाओं के थपेड़ों से हर कोई बेहाल है. शनिवार को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा. आम आदमी आग उगलते मौसम से झुलस रहे हैं. सुबह नौ बजे से ही चलने वाली गर्म हवाओं के थपेड़ों ने लोगों की दिनचर्या बिगाड़ दी. लोग घर में रहने को विवश हैं. गर्मी की वजह से हर काम प्रभावित है.

राहत की उम्मीद नहीं :

मौसम विभाग की माने, तो फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है. पांच दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है. इस बीच अगर निम्न दबाव का क्षेत्र बनता है, तभी बारिश हो सकती है. तापमान 40 डिग्री के फपर ही रहेगा.

पंखा और कूलर बेअसर :

गर्मी का असर इतना बढ़ा हुआ है कि लोग दिन भर राहत के लिए अलग-अलग उपाय करते दिखे. पंखा व कूलर गर्मी में फेल हो गये. एसी भी बहुत राहत नहीं दे पा रही है. कारण है कि गर्मी बढ़ने के बाद बार-बार बिजली का आना-जाना लगा रहा. बिजली गुल होते ही एसी बंद हो जा रही थी. कई इलाकों में लो वोल्टेज होने के कारण भी एसी काम नहीं कर रहा था.

यह भी पढ़ें

शहर के 19 में 16 जलमीनारों से नहीं हुई पानी की सप्लाई, परेशान रहे लोग

धनबाद.

गोल्फ ग्राउंड, हिल कॉलोनी व स्टील गेट को छोड़ अन्य किसी भी जलमीनार से शनिवार को पानी की सप्लाई नहीं हो सकी. इस कारण शहर के लोग दिन भर पानी के लिए परेशान रहे. शहर की करीब तीन लाख की आबादी को पानी संकट झेलनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक शहर के 19 में से 16 जलमीनारों से पानी की सप्लाई नहीं हो सकी. प्रभावित लोगों को पानी के लिए वैकल्पिक साधनों पर निर्भर रहना पड़ा. सुबह से ही लोग पानी के लिए एक मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले घूमते नजर आये. इस भीषण गर्मी में पानी की किल्लत से लोगों में काफी आक्रोश भी दिखा. पानी के लिए लोग बार-बार पेय एवं स्वच्छता विभाग के कॉल सेंटर में फोन कर आपूर्ति कब शुरू होगी, इसकी जानकारी ले रहे थे. कॉल सेंटर द्वारा बताया गया कि रविवार को ही पानी की सप्लाई हो सकेगी. बता दें कि गुरुवार को मुगमा से डी-नोबिली स्कूल के समीप रॉ वाटर के पाइप लाइन से जुड़ा अवैध कनेक्शन क्षतिग्रस्त हो गया. शुक्रवार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की टीम ने क्षतिग्रस्त पानी लाइन से अवैध कनेक्शन काट कर मेन पाइप लाइन की मरम्मत की. इस कारण सुबह 11 बजे से शाम 7 बचे तक मैथन इंटकवेल का मोटर बंद कर दिया गया था. इस कारण भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी की सप्लाई बंद हो गयी थी. इसका असर आज शहर की जलापूर्ति पर पड़ा. रविवार को निर्बाध रूप से जलापूर्ति के लिए विभाग द्वारा शहर की टंकियों में पानी भरा जा रहा है, ताकि रविवार को पानी की सप्लाई सुनिश्चित हो सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें