24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोल अधिकारियों के जीवन बीमा योजना में 31,250 रुपये की वृद्धि

एक जून 2023 से ही होगी प्रभावी

एक जून 2023 से ही होगी प्रभावी

वरीय संवाददाता, धनबाद

कोल इंडिया प्रबंधन ने कोयला अधिकारियों के जीवन बीमा योजना (लाइफ कवर स्कीम) में 31,250 रुपये की वृद्धि की है. अब जीवन बीमा योजना के तहत कोयला अधिकारी की मौत पर उनके आश्रित को 1.25 लाख रुपये के बजाय 1,56,250 रुपया भुगतान किया जायेगा. इस आलोक में कोल इंडिया के महाप्रबंधक कार्मिक (श्रमशक्ति एंव औद्योगित संबंध) गौतम बनर्जी के हस्ताक्षर से अधिसूचना जारी कर दी गयी है. इसके मुताबिक कोल इंडिया एफडी की 334वीं बैठक 23 अप्रैल 2024 को कंपनी मुख्यालय कोलकाता में हुई थी. इसमें कंपनी के अधिकारियों के लिए जीवन बीमा योजना के अंतर्गत राशि को 1,25,000 रुपये से बढ़ाकर 1,56,250 रुपये करने की स्वीकृति प्रदान की, जो एक जून 2023 से प्रभावी होगी. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया है कि जब भी गैर अधिकारी संवर्ग के कर्मचारियों के लिए जीवन बीमा योजना के अंतर्गत राशि बढ़ायी जायेगी, उसी तिथि से कार्यकारी संवर्ग के कर्मचारियों के लिए भी राशि बढ़ाई जायेगी. जीवन बीमा योजना की राशि में वृद्धि पर ऑफिसर एसोसिएशन ने हर्ष व्यक्त किया है. बीसीसीएल सीएमओएआइ के अध्यक्ष एके सिंह ने कहा कि अधिकारियों की लंबित मांग को कोल इंडिया प्रबंधन ने पूरा किया है. इसके लिए कोल इंडिया चेयरमैन, डीपी समेत सभी एफडी के प्रति आभार जताया है.

यह भी पढ़ें

सीनियर मैनेजर में पदोन्नत 14 अधिकारियों का बीसीसीएल से तबादला

धनबाद.

बीसीसीएल में पदस्थापित मैनेजर से सीनियर मैनेजर में पदोन्नत विभिन्न संभाग के 14 अधिकारियों का कंपनी से बाहर तबादला किया गया है. इस आलोक में शनिवार को बीसीसीएल अधिकारी स्थापना विभाग की ओर से सभी अधिकारियों को विरमित करने आदेश जारी कर दिया गया है. इसके मुताबिक 10 अधिकारियों का इसीएल, दो का सीसीएल व एक-एक अधिकारी का एमसीएल व एसइसीएल में तबादला किया गया है. बीसीसीएल से संदीप मेहता, हरेंद्र सिंह, राम कर्ण प्रसाद सिंह, राजीव झा, धर्मेंद्र तिवारी, पार्थ सार्थ चंद्रा, हंस राज पंजवानी, रामू प्रसाद, अजय कुमार झा व संजय कुमार सिंह का इसीएल तबादला किया गया है, जबकि सुरेंद्र प्रसाद तिवारी व अंजनी कुमार का सीसीएल में तबादला किया गया है. वहीं विनोद कुमार सिंह का एसइसीएल व सविजात सौम्य नाथ का एमसीएल तबादला किया गया है. अधिसूचना के मुताबिक तबादला किये गये सभी अधिकारियों को 10 जून से पहले अपने नये स्थान पर योगदान देने को कहा गया है. अन्यथा 11 जून से वे स्वत: विरमित समझे जायेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें