22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगर परिषद के लैंडफिल साइट पर होगा चहारदीवारी का निर्माण

नप क्षेत्र का कचरा डंपिंग स्थल नहीं रहने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा

सुलतानगंज नप क्षेत्र का कचरा डंपिंग स्थल नहीं रहने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मिरहट्टी स्थित भंगा बांध के समीप नगर परिषद के लैंडफिल साइड जमीन ली गयी है, लेकिन वहां समुचित व्यवस्था नहीं रहने से डंपिंग नही किया जा रहा है. लैडफिल साइड पर चहारदीवारी निर्माण में तेजी लायी जायेगी. जमीन पर आरइओ रोड का निर्माण के बाद सीओ से नप के अधिकारी ने बात कर सीमांकन करने का आग्रह किया. शनिवार को नप के ईओ मृत्युंजय कुमार, मुख्य पार्षद राजकुमार गुड्डू, जेई शांतनु कुमार, घनश्याम कुमार सिंह ने साइड का निरीक्षण किया.

नप क्षेत्र में बनेगा वेडिंग जोन, फुटकर दुकानदारों को किया जायेगा शिफ्ट

सुलतानगंज नगर परिषद क्षेत्र के फुटकर दुकानदारों को सड़क किनारे दुकान लगाने से जल्द ही मुक्ति मिलने वाली हैं. वेडिंग जोन बना कर फुटकर दुकानदारों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है. सुलतानगंज में काफी हद तक अतिक्रमण नहीं रहेगा. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि वेडिंग जोन निर्माण करने को लेकर जमीन चिन्हित करने की प्रक्रिया चल रही है.

वेडिंग जोन निर्माण को लेकर जमीन की नापी शनिवार को की गयी. जेई शांतनु कुमार ने बताया कि 10 हजार स्क्वायर फीट जमीन चिह्नित कर निर्माण कार्य को लेकर प्राक्कलन तैयार किया जायेगा. स्वीकृति मिलने के बाद कार्य में तेजी आयेगी. सरकारी जमीन वार्ड 12 कासिमपुर के समीप स्थल की नापी की गयी. फुटकर विक्रेताओं को वेडिंग जोन में स्थल मुहैया करा कर उन्हें सुव्यवस्थित किया जायेगा, ताकि सड़क किनारे फुटकर दुकानदार सब्जी व अन्य सामग्री नहीं बेच सके. एक वेंडिंग जोन में 20 से 25 दुकानदारों को शिफ्ट करने का प्रस्ताव है. नगर परिषद के सभापति राजकुमार गुड्डू ने बताया कि वेडिंग जोन निर्माण को लेकर स्थल का नापी की गयी है. अविलंब निर्माण कार्य होगा, ताकि फुटकर दुकानदारों को जल्द से जल्द शिफ्ट किया जा सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें