30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने ग्रामीण विकास विभाग से मांगी रिपोर्ट, जल्द करेंगे समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने ग्रामीण विकास विभाग के क्रियाकलापों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. इसे लेकर उन्होंने दिशा-निर्देश दिये हैं..

रांची : मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ग्रामीण विकास व ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यों और योजनाओं की रिपोर्ट मांगी है. वह जल्द ही विभाग के काम की समीक्षा करेंगे. पहले इस विभाग के मंत्री आलमगीर आलम थे. इडी ने मंत्री को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद सीएम ने इस विभाग को अपने नियंत्रण में ले लिया है.

मुख्यमंत्री ने विभाग के क्रियाकलापों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. इसे लेकर उन्होंने दिशा-निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से विभाग को रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक फॉर्मेट दिया गया है. इसमें एक अप्रैल तक पेंडिंग योजनाओं की संख्या, अब तक हुए आवंटन और खर्च का ब्योरा देना है. इसके अलावा कितनी नयी योजनाएं ली गयी है और उन योजनाओं पर कितना खर्च हुआ है, इसे भी फॉर्मेट में भर कर देना है.

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के दिशा निर्देश और फॉर्मेट मिलने के बाद विभाग के अधिकारी व कर्मचारी योजनाओं की रिपोर्ट तैयार करने में जुट गये हैं. इसे लेकर दोनों विभाग शनिवार को भी खुले रहे. इसके अलावा ग्रामीण कार्य विभाग, विशेष प्रमंडल और जेएसआरआरडीए के मुख्य अभियंता से भी रिपोर्ट मांगी गयी है. रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा करेंगे.

Also Read: Champai Soren: टैक्स वसूली में लाएं तेजी, पहली तिमाही का लक्ष्य करें हासिल, वाणिज्य कर विभाग की समीक्षा में बोले सीएम चंपाई सोरेन

कल्पना सोरेन और सीएम ने जेल में हेमंत सोरेन से की मुलाकात :

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने होटवार जेल में हेमंत सोरेन से मुलाकात की. दोनों के बीच इंडिया गठबंधन प्रत्याशियों की जीत पर चर्चा हुई. इसके अलावा आचार संहिता समाप्त होने के बाद राज्य सरकार की अग्रिम योजनाओं पर चर्चा की गयी. हेमंत सोरेन ने उन्हें तेजी से योजनाएं पूरी करने को कहा. गांडेय विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद शुक्रवार को कल्पना सोरेन भी होटवार जेल में हेमंत सोरेन से मिलने पहुंचीं. हेमंत सोरेन ने उन्हें जीत की बधाई दी. साथ ही लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को पांच सीट पर मिली जीत के लिए भी उन्हें विशेष बधाई दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें