24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: पिच को लेकर रोहित का आया बड़ा बयान, कहा- ‘न्यूयॉर्क हमारा…’

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा को न्यूयॉर्क की अनप्रेडिक्टेबल पिच के अनुकूल ढलने की भारत की क्षमता पर पूरा भरोसा है, उन्होंने टी-20 विश्व कप की सफलता के लिए टीम प्रयास और मेन्टल टफनेस पर जोर दिया।

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के अहम मुकाबले से पहले न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की अनप्रेडिक्टेबल पिच के अनुकूल ढलने की अपनी टीम की काबिलियत पर भरोसा जताया है. पिच के अनकंसीस्टेंट नेचर के बावजूद, जिसकी कड़ी आलोचना हुई है, रोहित ने अच्छा क्रिकेट खेलने और सही निर्णय लेने के महत्व पर जोर दिया.

T20 World Cup 2024: पिच को लेकर क्यूरेटर खुद अनिश्चत

पिच कई टीमों के लिए चिंता का विषय रही है, यहां तक ​​कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भी इसपर सुधार करने का वादा किया है. रोहित ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम अभी भी पिच के व्यवहार के बारे में सीख रही है, क्योंकि उन्होंने वहां केवल दो मैच खेले हैं. उन्होंने कहा, ‘न्यूयॉर्क हमारा घरेलू मैदान नहीं है, और हम अभी भी इसकी विशेषताओं का पता लगा रहे हैं.’ ‘यह अलग-अलग दिनों में अलग-अलग नेचर दिखा रही है, और क्यूरेटर खुद भी इसके वास्तविक करैक्टर के बारे में अनिश्चित है.’

Image 89
T20 world cup 2024: rohit sharma during press conference

स्लो आउटफील्ड भी चिंता का विषय रही है, जिसमें कुछ शॉट बाउंड्री तक नहीं पहुंच पाए. हालांकि, रोहित ऑप्टिमिस्टिक बने रहे है. उन्होंने कहा, “हमें नहीं पता कि हम पाकिस्तान के खिलाफ किस पिच पर खेलेंगे, इसलिए जो बेहतर तरीके से एडाप्ट करेगा और बेहतर क्रिकेट खेलेगा, वह विजयी होगा.” “आउटफील्ड की शेप भी विचार करने वाला एक अन्य कारण है, विकेटों के बीच तेजी से दौड़ना महत्वपूर्ण होगा.”

T20 World Cup 2024: किसी भी दिन कोई भी किसी को भी हरा सकता है: रोहित

रोहित ने पिछले मैच में पाकिस्तान की अमेरिका से हार के प्रभाव को भी कमतर आंकते हुए कहा कि यह मैच इतना अनप्रेडिक्टेबल है कि इस तरह के नतीजों से प्रभावित नहीं हुआ जा सकता. उन्होंने याद करते हुए कहा, “पिछले विश्व कप में पाकिस्तान जिम्बाब्वे से हार गया था, लेकिन फिर भी फाइनल में पहुंचा था.” “किसी भी दिन कोई भी किसी को भी हरा सकता है.”

टीम के बल्लेबाजी क्रम के बारे में रोहित ने संकेत दिया कि ऋषभ पंत नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना जारी रख सकते हैं. उन्होंने कहा, “मैं आईपीएल के शुरुआती चरणों में पंत के प्रदर्शन से प्रभावित था और मैंने अपना मन बना लिया था.” “टूर्नामेंट में आगे चलकर उनका काउंटर-अटैकिंग गेम हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा.”

Also Read: Champions Trophy 2025: क्या भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान? 19 दिनों तक खेला जाएगा मैच

Puja Tomar ने रचा इतिहास, UFC मैच में ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनी

रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए मेन्टल टफनेस के महत्व पर जोर दिया और दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में टीम के पिछले अनुभवों का हवाला दिया. “जब हम दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर खेलते हैं, तो हमें चुनौतियों से पार पाना होता है. गाबा टेस्ट इसका एक बड़ा उदाहरण है. हम इन ऐसे मुश्किल मोमेंट्स में कामयाब होते हैं.”

भारतीय कप्तान ने विश्व कप के महत्व पर जोर देते हुए अपने टीममेट्स से टीम के उद्देश्य पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही. उन्होंने कहा, “हमारे हाथों, उंगलियों या सिर पर लगने वाली चोटें सेकंडरी हैं. हमें टीम की सफलता को प्राथमिकता देनी होगी.” रोहित के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच एक आम मैच की तरह था, जिसमें इमोशनल पहलू को कम महत्व दिया गया. उन्होंने कन्क्लूड करते हुए कहा, “हमारा दृष्टिकोण एक जैसा ही है, चाहे विरोधी कोई भी हो.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें