27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Modi 3.0 Cabinet: नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह, ललन सिंह, मोहन नायडू, सहित ये मंत्री लेंगे शपथ, सामने आई लिस्ट

सूत्रों के हवाले से यह सूचना सामने आई है कि जिन नेताओं को आज शपथ लेना है, उन्हें फोन आना शुरू हो गया है. जेडीयू से ललन सिंह, हम से जीतनराम मांझी, लोजपा से चिराग पासवान जैसे नेताओं का नाम संभावित मंत्रियों की सूची में शामिल है.

Modi 3.0 Cabinet: नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी भी शपथ लेंगे. शपथ लेने वाले मंत्रियों की संभावित सूची जारी हो गई है. वहीं टीडीपी के नेता जयदेव गल्ला ने ट्‌वीट करके यह बताया है कि उनकी पार्टी के नेता राम मोहन नायडू मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे जबकि पार्टी के एक अन्य सांसद चंद्रशेखर पेम्मासानी राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. जानकारी के अनुसार संभावित मंत्री शपथ लेने से पहले प्रधानमंत्री के साथ चाय पीने पहुंचे हैं. सूत्रों के हवाले से जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार बीजेपी गृह, वित्त, रक्षा और विदेश मंत्रालय अपने पास रखेगी, जबकि सहयोगियों को अन्य विभागों की जिम्मेदारी दी जाएगी.

दिग्गज नेताओं के साथ बैठक


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह राजघाट गए और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. उसके बाद वे बीजेपी और सहयोगी दलों के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. उनके आवास पर पहुंचने वाले नेताओं में अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान, राजनाथ सिंह, किरन रिजिजू, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मनोहरलाल खट्टर, जयंत चौधरी जैसे नेता शामिल हैं. सूत्रों के हवाले से यह बताया जा रहा है कि जिन्हें आज शपथ लेना है, उन्हें फोन आना शुरू हो गया है. जेडीयू से ललन सिंह, हम से जीतनराम मांझी, लोजपा से चिराग पासवान जैसे नेताओं का नाम संभावित मंत्रियों की सूची में शामिल है.

संभावित मंत्रियों की सूची

अमित शाह
बीजेपी
राजनाथ सिंह
बीजेपी
नितिन गडकरीबीजेपी
पीयूष गोयलबीजेपी
ज्योतिरादित्य सिंधियाबीजेपी
रक्षा खडसेबीजेपी
जितेंद्र सिंहबीजेपी
सर्बानंद सोनोवालबीजेपी
शिवराज सिंह चौहानबीजेपी
एस जयशंकरबीजेपी
किरन रिजिजूबीजेपी
जी किशन रेड्डीबीजेपी
राजीव रंजन सिंहजेडीयू
रामनाथ ठाकुरजडीयू
जीतन राम मांझीहम
चिराग पासवानलोजपा
मोहन नायडूटीडीपी
चंद्रशेखर पेम्मासानीटीडीपी
राव इंद्रजीत सिंहबीजेपी
अनुप्रिया पटेलअपना दल
अन्नपूर्णा देवीबीजेपी
अश्विनी वैष्णवबीजेपी
प्रताप राव जाधवशिवसेना
रामदास अठावलेबीजेपी
मनसुख मांडवियाबीजेपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें