28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lakhisarai News : शॉर्ट सर्किट से बियाडा की लकड़ी व दाल मिल में लगी आग

सात अग्निशमन वाहनों की मदद से आग पर पाया गया काबू

लखीसराय.

जिला मुख्यालय के समीप लखीसराय-जमुई मार्ग पर स्थित बियाडा की भूसा लकड़ी व दाल मिल में रविवार की अहले सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. आग ने जमकर तबाही मचायी. इस अगलगी की घटना में लाखों रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है. बताया जाता है कि जगदीश साह की भूसा लकड़ी और दाल मिल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. धीरे-धीरे आग की लपटे भीषण रूप ले लिया और मिल में रखे सभी सामान जल गये. अगलगी की सूचना मिलते ही लखीसराय के विभिन्न थाना से तथा जमुई से कुल सात अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. मिल में लगी आग बुझाने में अग्निशमन विभाग को करीब सात अग्निशमन वालों से पानी खर्च करना पड़ा. मिल मालिक जगदीश साह ने बताया कि लकड़ी मिल और दाल मिल की मशीन सहित मिल में रखी छह सौ बोरा लकड़ी व अन्य सामान जल गये.

जानकारी के अनुसार, उक्त लकड़ी मिल में रविवार अहले सुबह करीब पांच बजे अज्ञात कारणों की वजह से आग लगने की बात कही जा रही है. इसकी सूचना अग्निशमन कार्यालय को दी गयी. इसके बाद एक-एक कर चार अग्निशमन वाहन के अग्निशमन विभाग के कर्मी पहुंचे. आग का भयानक रूप देखते हुए बगल के जिले जमुई से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. दमकल में पानी खत्म होता था और वे लोग तुरंत भरकर आते थे. देखते-देखते सुबह के आठ बजे तक सात दमकल पानी आग को बुझाने में लगे. कड़ी मशक्कत से अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने आग को बुझाने में सफलता पायी.

इस संबंध में जिले के अग्निशमन विभाग के पदाधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया शॉट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है. आग लगने से कितना नुकसान हुआ इसका आकलन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कुल सात अग्निशमन वाहनों के माध्यम से आग पर काबू पाया जा सका. उन्होंने बताया कि बियाडा में राइस मिल है, जिसमें अनधिकृत तरीके से भूसे की लकड़ी बनायी जा रही थी. उसमें आग लगी है. मामले की जांच की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें