21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खिजरसराय की तीन महिला शिक्षकों को सस्पेंड करने का आदेश

विद्यालयों में विभागीय निर्देशों का अनुपालन नहीं होने पर खिजरसराय की चार महिला शिक्षकों को निलंबित कर विभागीय कार्यवाई का निर्देश दिया गया है.

गया. विद्यालयों में विभागीय निर्देशों का अनुपालन नहीं होने पर खिजरसराय की चार महिला शिक्षकों को निलंबित कर विभागीय कार्यवाई का निर्देश दिया गया है. साथ ही खिजरसराय के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ ओमप्रकाश ने निर्देश जारी किया है. अनिता सिन्हा प्रखंड शिक्षिका, संप्रति एचएम मिडिल स्कूल तेतारपुर, ज्योति कुमारी प्रभारी एचएम मिडिल स्कूल मुसेपुर और कंचन कुमारी प्रधान शिक्षिका उर्दू प्राथमिक विद्यालय बड़ी नौडीहा को निलंबित करने का निर्देश प्रखंड व पंचायत नियोजन समिति को दिया गया है. उप निदेशक माध्यमिक शिक्षा द्वारा विद्यालय निरीक्षण के दाैरान मवि तेतारपुर में पर्याप्त कमरा और शिक्षक की उपलब्धता के बावजूद दो कमरों में ही वर्ग संचालन पाया गया. साथ ही प्रथम तल पर स्थित वर्ग कक्ष में ताला लगा हुआ मिला था. जबकि मवि मुसेपुर की प्रभारी एचएम बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित मिलीं थी. बीइओ को भी इसकी जानकारी नहीं थी. साथ ही इन स्कूलों में अन्य विभागीय निर्देशों का पालन भी नहीं किया गया. जबकि उर्दू प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका हाजिरी बनाकर विद्यालय से अनुपस्थित थीं. निरीक्षण के दौरान प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों की खराब शैक्षणिक स्थिति व सरकारी निर्देशों का अनुपालन नहीं होने पर बीइओ को शोकॉज किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें