21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिविल कोर्ट के समीप से दो हथियार सप्लायर गिरफ्तार

शहर के सिविल कोर्ट के समीप हनुमान मंदिर परिसर से रविवार को नगर थाने की पुलिस ने हथियार के साथ दो आर्म्स सप्लायरों को गिरफ्तार किया है.

सासाराम ग्रामीण. शहर के सिविल कोर्ट के समीप हनुमान मंदिर परिसर से रविवार को नगर थाने की पुलिस ने हथियार के साथ दो आर्म्स सप्लायरों को गिरफ्तार किया है. सप्लायरों की पहचान बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के कछाई गांव (वर्तमान में गौरक्षणी गजराढ़) निवासी स्व. बाबुधन पांडेय के 35 वर्षीय बेटे शशिकांत पांडेय व भोजपुर जिले के धनगाई थाना क्षेत्र के दलीपुर गांव निवासी सुनीत कुमार मिश्रा के 18 वर्षीय बेटे पवन कुमार मिश्रा के रूप में की गयी. सप्लायरों के पास से दो लेदर बैग, एक पिस्टल, एक कट्टा, दो मैग्जीन व दो फाइटर बरामद हुए हैं. इसकी जानकारी रविवार को प्रेसवार्ता आयोजित कर सदर एसडीपीओ-1 दिलीप कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि रविवार को दोपहर करीब 12 बजे सूचना मिली कि सिविल कोर्ट के समीप मंदिर परिसर में दो संदिग्ध व्यक्ति बैठे हैं, जो आपराधिक प्रवृत्ति के लग रहे हैं. सूचना का सत्यापन कर पुलिस उक्त स्थल पर पहुंची, जहां से दोनों हथियार सप्लायरों को दबोच लिया गया. इसके बाद उनके बैग की तलाशी ली गयी, तो बैग से अवैध हथियार मिले. उसके बाद दोनों को थाने लाया गया. फिर निशानदेही पर छापेमारी की गयी. एसडीपीओ ने बताया कि दोनों सप्लायरों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. जांच में यह पता चला है कि दोनों सप्लायरों के विरुद्ध पूर्व में भी प्राथमिकी दर्ज हुई है. उन्होंने बताया कि पवन के विरुद्ध भोजपुर के धनगाई थाने में मारपीट व पॉक्सो से संबंधित मामला दर्ज है. वहीं, शशिकांत के विरुद्ध बिक्रमगंज थाने में फायरिंग करने का मामला दर्ज है.

गर्लफ्रेंड को धमकाने के लिए तो नहीं जा रहा था हथियार

हथियार सप्लायरों पवन व शशिकांत से जब पुलिस ने पूछताछ की, तो दोनों ने अपनी-अपनी गर्ल फ्रेंड के बारे में बातें बतायीं. पवन ने बताया कि उसका धनगाई में ही एक लड़की से अफेयर चल रहा था. ऐसी स्थित थी कि उसका अफेयर थाने तक पहुंचा दिया था. वहीं, शशीकांत ने भी अपनी गर्ल फ्रेंड के बारे में पुलिस से बहुत कुछ बातें बतायीं. उसका भी अफेयर कुछ दिन पूर्व ही टूटा है. तो पुलिस इन सभी पहलुओं पर जांच में जुटी है. इसलिए पुलिस संदेह में है कि पूछताछ में दोनों सप्लायर यह बता रहे है कि हथियार अपने घर रखने के लिए ले जा रहे थे. कहीं, दोनों अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड को धमकाने के लिए तो नहीं ले जा रहे थे. या फिर सौदा करने के लिए बैठे थे. यह अनुसंधान के बाद पता चलेगा.

सौदे से पहले ही हथियार चला गया थाना

पुलिस ऐसे कयास लगा रही है कि यह दोनों हथियार के सप्लायर हैं. किसी को सप्लाइ करने के लिए मंदिर परिसर में बैठे थे. तभी पुलिस ने इनके मंसूबे पर पानी फेर दिया और हथियार सौदे के बदले हथियार थाना चला गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें