25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लाइट हाउस के निर्माण में अनियमितता, फ्लैटों के उखड़ने लगे टाइल्स, दीवारों में आ गयीं दरारें

धुर्वा के आनी में रांची नगर निगम ने 1008 फ्लैट का निर्माण कराया है. 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था ऑनलाइन उदघाटन.

रांची. लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत धुर्वा के आनी में रांची नगर निगम ने 1008 फ्लैट का निर्माण कराया है. फ्लैट का उदघाटन 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन किया था. इधर, लाभुक अभी फ्लैट में शिफ्ट भी नहीं हुए हैं और इसके निर्माण में अनियमितता सामने आने लगी हैं. कई फ्लैटों की दीवारों में दरारें आ गयी हैं. वहीं, कई फ्लैटों के टाइल्स उखड़ने लगे हैं और दीवारों से पानी का रिसाव हो रहा है. ऐसे में यहां रहने को लेकर लोग भयभीत हैं. लाभुकों ने कहा कि नगर विकास व नगर निगम के अधिकारी जल्द से जल्द ठेकेदार के साथ बैठकर गड़बड़ी दुरुस्त करवायें.

ज्ञात हो कि फ्लैट हैंडओवर नहीं होने के कारण उदघाटन के तीन माह बाद भी अब तक यहां लाभुक शिफ्ट नहीं हुए हैं. इधर, निर्माण में हुई गड़बड़ी को लेकर लाभुकों में आक्रोश है. लाभुकों का कहना है कि नगर निगम ने लाभुकों से पैसे तो वसूल कर लिये और हमलोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. यहां हुए घटिया निर्माण पर अधिकारियों का ध्यान ही नहीं है. जिन लाभुकों ने यहां फ्लैट लिया है, उन्हें हर रविवार को यहां फ्लैट देखने की सुविधा दी गयी है. फ्लैट देखने आये लाभुकों का कहना है कि मनमाने तरीके से यहां फ्लैट का निर्माण किया गया है. दरवाजों को भी जोड़ कर बनाया गया है. गलियारे में पानी टपक रहा है.

315 वर्गफीट का है एक फ्लैट

लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत बने इन फ्लैटों का क्षेत्रफल 315 वर्गफीट है. इसमें एक बेडरूम, एक हॉल, एक बाथरूम, किचन व एक बालकनी है. एक फ्लैट के लिए लाभुकों से 6.70 लाख रुपये लिये गये हैं.

किस्त भी भर रहे और किराया भी दे रहे

फ्लैट हैंडओवर में हो रही देरी को लेकर रविवार को लाइट हाउस के लाभुकों ने बैठक की. बैठक को संबोधित करते हुए सुदर्शन लाल ने कहा कि फ्लैटों की स्थिति बहुत ही खराब है. इसे जल्द से जल्द दुरुस्त कराया जाये. इसके अलावा सभी लाभुकों को फ्लैट जल्द से जल्द हैंडओवर किया जाये. क्योंकि, फ्लैट नहीं मिलने के कारण लोग घर का किराया भी दे रहे हैं. वहीं, फ्लैट का किस्त भी भर रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें