23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकारो के छात्रों ने ओलिंपियाड में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

माउंट सिओन स्कूल के सुमित व अदिति को इंग्लिश ओलिंपियाड में इंटरनेशनल रैंक 01

वरीय संवाददाता, बोकारो.

विश्व के सबसे बड़े ओलिंपियाड साइंस ओलिंपियाड फाउंडेशन की ओर से आयोजित इंटरनेशनल ओलिंपियाड परीक्षा 2023-24 में बोकारो के चार छात्रों ने इंटरनेशनल रैंक हासिल किया है. माउंट सिओन स्कूल -सेक्टर 12 के दूसरी कक्षा के छात्र सुमित कुमार राज व छात्रा अदिति कुमारी ने इंटरनेशनल इंग्लिश ओलिंपियाड में प्रथम स्थान हासिल कर अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक व प्रमाण पत्र प्राप्त किया है.दिल्ली पब्लिक स्कूल-सेक्टर चार की दूसरी कक्षा की छात्रा शैलजा ने नेशनल साइंस ओलिंपियाड में द्वितीय स्थान हासिल किया व अंतरराष्ट्रीय रजत पदक व प्रमाण पत्र प्राप्त किया. सेंट जेवियर्स स्कूल-सेक्टर वन के दूसरी कक्षा के छात्र अफ्फान अहमद ने इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलिंपियाड में तृतीय स्थान हासिल किया व अंतरराष्ट्रीय कांस्य पदक व प्रमाण पत्र प्राप्त किया.

बोकारो स्टील सिटी के 22,393 से अधिक छात्र शामिल हुए थे शामिल :

यहां उल्लेखनीय है कि इस वर्ष के एसओएफ ओलिंपियाड में 70 देशों के लाखों छात्रों ने भाग लिया, जिसमें बोकारो स्टील सिटी के 22,393 से अधिक छात्र शामिल थे. इनमें बोकारो स्टील सिटी के लगभग सभी स्कूलाें के विद्यार्थी शामिल हुए थे. साइंस ओलिंपियाड फाउंडेशन (एसओएफ) ने डॉआंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर दिल्ली में विजेताओं का सम्मान करने के लिए 26वां सम्मान समारोह आयोजित किया.

70 प्रतिभागी देशों के शीर्ष 26 प्रिंसिपलों व शीर्ष 60 शिक्षकों को मिला सम्मान :

सम्मान समारोह में मुख्य रूप से भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा व प्रसिद्ध लेखक व स्तंभकार चेतन भगत मौजूद थे. समारोह में 70 प्रतिभागी देशों के शीर्ष 26 प्रिंसिपलों व शीर्ष 60 शिक्षकों, जिनके छात्रों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर असाधारण प्रदर्शन किया उनको पुरस्कार, स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. एसओएफ की ओर से 3,500 प्राचार्य व शिक्षकों को सम्मानित किया गया.

70 देशों के 91,000 से अधिक स्कूलों ने ओलिंपियाड परीक्षाओं में भाग लिया. एसओएफ के संस्थापक निदेशक महावीर सिंह ने ओलिंपियाड परीक्षाओं के आयोजन के 26 साल पूरे होने पर गर्व से घोषणा की. कहा : 2023-24 के शैक्षणिक वर्ष में 70 देशों के 91,000 से अधिक स्कूलों ने भाग लिया, जिसमें लाखों छात्र शामिल थे. 7000 स्कूलों के 1,30,000 से अधिक छात्रों ने शीर्ष राज्य-स्तरीय रैंक के लिए पुरस्कार प्राप्त किये. 1,000,000 से अधिक छात्रों को अपने स्कूलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें