26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भांगड़ में खाल से हड्डियों के टुकड़े बरामद

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता के न्यूटाउन में हुई हत्या के लगभग 18 दिनों के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआइडी टीम ने भांगड़ इलाके में स्थित बागजोला खाल से हड्डियों के कुछ टुकड़ों को बरामद किया है.

कोलकाता. बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता के न्यूटाउन में हुई हत्या के लगभग 18 दिनों के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआइडी टीम ने भांगड़ इलाके में स्थित बागजोला खाल से हड्डियों के कुछ टुकड़ों को बरामद किया है. सीआइडी का दावा है कि ये हड्डियां सांसद की हैं. सांसद की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी मोहम्मद सियाम हुसैन को हाल ही में नेपाल पुलिस से अपनी गिरफ्त में लिया है. उससे पूछताछ के बाद ही सियाम को साथ लेकर सीआइडी की एक टीम रविवार सुबह बागजोला खाल पहुंची. वहां काफी देर तक तलाशी अभियान चलाने के बाद सीआइडी के अफसरों को एक प्लास्टिक का पैकेट हाथ लगा. उसे खोलने पर भीतर हड्डियों के कुछ टुकड़े मिले. सीआइडी अधिकारियों का दावा है कि ये हड्डियां सांसद के सीने और दोनों हाथ की हैं. इसी दिन सीआइडी के साथ सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) की टीम भी खाल के पास पहुंची. इन हड्डियों के टुकड़े सांसद के ही हैं या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए हड्डियों के टुकड़े सीएफएसएल के अधिकारियों को सौंप दिये गये हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले, सीआइडी टीम ने इस मामले की जांच में बांग्लादेशी सांसद की न्यूटाउन स्थित जिस फ्लैट में हत्या कर शरीर से मांस को अलग कर टुकड़े किये गये थे, वहां के सेप्टिक टैंक से उनके बाल व मांस के कुछ टुकड़े बरामद किये थे. वे भी सांसद के ही हैं या नहीं, इसकी जांच के लिए उन्हें सीएफएसएल में भेजा गया है.

सीआइडी की डीआइजी (स्पेशल) इंदिरा चक्रवर्ती ने कहा कि जांच में पता चला था कि इस मामले में गिरफ्तार कसाई जिहाद हुसैन ने सांसद की हत्या कर शव के कई टुकड़े किये थे. इसके बाद सियाम ने मांस व हड्डियों के टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर खाल में फेंका था. दोनों ही आरोपी अभी सीआइडी की गिरफ्त में हैं. इनसे पूछताछ के बाद अभी भी खाल से शरीर के अंश ढूंढने का काम जारी है.

बताया जा रहा है कि इलाज के कारण बांग्लादेश से कोलकाता आये अनवारुल अजीम अनार 18 मई से लापता हो गये थे. इसके बाद गत 22 मई को न्यूटाउन में उनकी हत्या किये जाने की जानकारी मिली. इसके बाद बांग्लादेश में वहां की पुलिस ने तीन व कोलकाता में सीआइडी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें