29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में लूटकांड को अंजाम देकर भाग रहा अपराधी पकड़ाया

रानीगंज थाना क्षेत्र में एनएसबी रोड एनएच-60 पर अशोका पेट्रोल पंप तारबांग्ला के समक्ष स्थित सेनको गोल्ड एंड डायमंड के शोरूम में रविवार दोपहर कारबाइन व पिस्तौल से लैश सात की संख्या में अपराधियों ने डाका डाला.

गिरिडीह.

रानीगंज (पश्चिम बंगार ) थाना क्षेत्र में एनएसबी रोड एनएच-60 पर अशोका पेट्रोल पंप तारबांग्ला के समक्ष स्थित सेनको गोल्ड एंड डायमंड के शोरूम में रविवार दोपहर कारबाइन व पिस्तौल से लैश सात की संख्या में अपराधियों ने डाका डाला. इस दौरान जामुड़िया थाना क्षेत्र के श्रीपुर पुलिस फांडी के प्रभारी मेघनाथ मंडल अकेले अपराधी से भिड़ गये. श्री मंडल व अपराधियों के बीच 25 राउंड से अधिक फायरिंग हुई. इसमें एक अपराधी के पैर में भी गोली लगी. अचानक हुई गोलीबारी में अपराधी डर गये और लूट के माल का एक बैग शोरूम में ही छोड़कर जान बचा के भागे. भागने के क्रम में आसनसोल साउथ थाना क्षेत्र में मोहिशिला चक्रवर्ती मोड़ के पास एक कार को रोका और कार मालिक नयन दत्त को गोली मारकर उसकी कार लेकर भाग गये. इसकी सूचना पर गिरिडीह पुलिस ने एक अपराधी को घेरकर पकड़ लिया. लगभग डेढ़ घंटे तक फिल्मी स्टाइल में पुलिस व अपराधी के बीच भागा-भागी का खेल चलता रहा. सरिया क्षेत्र में जाकर अपराधी पुलिस से घिरा देख अपराधी भागने लगा. इसी क्रम में पुलिस ने खदेड़कर अपराधी को धर दबोचा. हालांकि, इस दौरान दो अपराधी भागने में सफल रहे. गिरफ्तार किये गये अपराधी का नाम सूरज कुमार सिंह है, जो बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है. बताया जाता है कि बिहार के चर्चित अपराधी की गिरोह से भी यह जुड़ा हुआ है. सूत्रों के अनुसार गिरिडीह के एसपी को सूचना मिली कि ज्वेलरी शो रूम में डाका डालने के बाद कुछ अपराधी एक कार पर सवार होकर झारखंड की ओर भागे हैं. जैसे ही अपराधियों ने गिरिडीह के सीमा में प्रवेश किया, गिरिडीह पुलिस के जवान जीटी रोड पर उतर गये. रांची की बैठक में भाग लेने जा रहे एसपी दीपक कुमार शर्मा भी जीटी रोड पर ही रुक गये और डुमरी व बगोदर के एसडीपीओ को भी सतर्क कर दिया. काफी देर तक जीटी रोड पर पुलिस अपराधियों का पीछा करती रही.

कुलगो चेकनाका तोड़कर भागा : भागने के क्रम में अपराधियों ने जीटी रोड पर स्थित कुलगो चेकनाका को तोड़ते हुए बगोदर की ओर भाग निकला. इस बीच अपराधियों का पीछा कर रहे एसपी और एसडीपीओ ने पूरे इलाके में नाकेबंदी करा दी. साथ ही बगोदर के आगे गोरहर थाने को भी सतर्क कर दिया. इस क्रम में पुलिस ने अटका के पास ट्रक लगवाकर रोड को जाम कर दिया गया, लेकिन अपराधी ने दाहिने ओर के रोड का इस्तेमाल कर आगे भाग निकला. फिर भी पुलिस पीछा करती रही. तिलरा मोड़ के पास अपराधी ने कार में लगे जीपीएस को तोड़ अपराधी कोयरीडीह की ओर भाग निकला.

मायापुर के पास पुलिस की घेराबंदी में फंस गया अपराधीइधर एसपी के निर्देश पर सरिया थाना की पुलिस ने कोयरीडीह के पास नाकेबंदी कर दी थी. इस नाकेबंदी को देखकर अपराधी सड़क छोड़कर जंगल की संकरी पथ की ओर भागा. लेकिन, सरिया थाना पुलिस भी पीछा करती रही. अपने आपको घिरा हुआ महसूस कर क्रेटा कार को अपराधियों ने रोका और भागने लगा. इसी क्रम में पुलिस का एक जवान ने एक अपराधी को दबोच लिया.

क्रेटा कार समेत कारतूस बरामद : अपराधी को दबोचने के बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली गयी. कार से पांच-छह जिंदा कारतूस बरामद हुआ. क्रेटा कार में लगा हुआ नंबर प्लेट भी फर्जी बताया जा रहा है. बताया जाता है कि कार छीनने के बाद अपराधियों ने नंबर प्लेट बदल दी थी. लेकिन, कार में जीपीएस लगे रहने से पुलिस को पीछा करने में काफी सहूलियत हुई.

अन्य अपराधियों की धर-पकड़ के लिए अभियान तेज : एसपीएसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि पश्चिम बंगाल में डाका डालकर भाग रहे एक अपराधी को पुलिस ने दबोच लिया है. एक क्रेटा कार जब्त की गयी है और क्रेटा कार से कुछ कारतूस भी बरामद किये गये हैं. उन्होंने बताया कि भागने के क्रम में दो अपराधी चकमा देकर कार से उतर गये थे. इन अपराधियों की धर-पकड़ के लिए भी पुलिस लगातार छापामारी अभियान चला रही है. बंगाल की पुलिस भी सरिया पहुंच गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें