24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhattisgarh: बलौदा बाजार में सतनामी समुदाय का हिंसक प्रदर्शन, सरकारी कार्यालयों में तोड़फोड़-आगजनी

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सतनामी समुदाय के लोगों ने सोमवार को जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सरकारी कार्यालयों को भी निशाना बनाया गया.

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सोमवार को सतनामी समुदाय के धार्मिक स्थल को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाने के विरोध में प्रदर्शन के बाद हिंसा भड़क उठी. पुलिस और समुदाय के लोगों के बीच झड़प भी हुई.

सतनामी समुदाय के लोगों ने सरकारी कार्यालय को भी बनाया निशाना

हिंसा के दौरान पथराव और आगजनी की खबरें आईं. सतनामी समुदाय के लोगों ने सरकारी कार्यालयों को भी निशाना बनाया गया. बताया जा रहा है सरकारी कार्यालय में तोड़फोड़ की गई. इसके अलावा वाहनों में आग लगा दी गई.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बलौदा बाजार जिले में उत्पन्न हुई अप्रिय स्थिति पर आईजी व कमिश्नर को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब कर घटना की प्रारंभिक जानकारी ली एवं घटना की रिपोर्ट भी मंगाई है. मालूम हो गिरौदपुरी के अमर गुफा मामले में पूर्व में ही न्यायिक जांच हेतु गृहमंत्री श्री विजय शर्मा को निर्देशित किया था, जिसकी घोषणा उनके द्वारा की गई थी. सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और सभी से शांति व सौहार्द बनाए रखने की अपील की है.

क्यों भड़की हिंसा

गत 15 और 16 मई की दरमियानी रात को कुछ अज्ञात लोगों ने बलौदाबाजार जिले के गिरौदपुरी धाम में पवित्र अमर गुफा में स्थित सतनामी समाज द्वारा पूजे जाने वाले ‘जैतखंभ’ में तोड़फोड़ की थी. घटना के विरोध में सतनामी समाज ने सोमवार को यहां दशहरा मैदान में विरोध-प्रदर्शन और जिलाधिकारी कार्यालय के घेराव का आह्वान किया था. इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां एकत्र हुए थे. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जिलाधिकारी कार्यालय की ओर बढ़ने से रोकने के लिए कई स्थानों पर अवरोधक लगा दिए थे.

बलौदा बाजार हिंसा का वीडियो वायरल

बलौदा बाजार के पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया, सतनामी समाज ने शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन का आह्वान किया था, लेकिन विरोध हिंसक हो गया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और अवरोधक तोड़कर जिलाधिकारी कार्यालय में घुस गए. उन्होंने कार्यालय भवन पर पथराव किया और वहां खड़े कई वाहनों को आग लगा दी. सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में प्रदर्शनकारी कई मोटरसाइकिल, कार और एक भवन में आगजनी करते दिख रहे हैं और भीड़ दमकल विभाग के एक वाहन को भी आग के हवाले कर रही है. वीडियो में प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प भी दिख रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें