30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BRABU छात्र संवाद में छह मामलों का ऑन स्पॉट किया गया निष्पादन

BRABU छात्र संवाद में छह शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया. दो आवेदन लंबित थे, दो अंक पत्र से संबंधित तथा दो डिग्री से संबंधित थे

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय (BRABU) के अतिथि गृह में सोमवार को छात्र संवाद का आयोजन किया गया. इसमें वैशाली, सीतामढ़ी, बेतिया और मोतिहारी से पहुंचे दर्जन भर से अधिक छात्र-छात्राओं ने अपनी समस्याओं से पदाधिकारियों को अवगत कराया. इसमें 6 शिकायतों का ऑन स्पॉट निष्पादन कर दिया गया. दो आवेदन पेंडिंग, दो अंकपत्र और दो डिग्री से जुड़े थे. 2 छात्रों ने अंकपत्र नहीं मिलने की शिकायत की. इसपर परीक्षा विभाग के रिकॉर्ड से मिलान करने पर पता चला कि उनका अंकपत्र पिछले ही वर्ष कॉलेज को भेजा जा चुका है.

छात्र संवाद की अध्यक्षता कुलानुशासक प्राे.बीएस राय ने की. उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं की ओर से जो समस्याएं आ रही हैं. उसका रिकॉर्ड रखा जा रहा है. समस्या का निष्पादन होने के बाद छात्र-छात्राओं को फोन कर इससे अवगत कराया जा रहा है. छात्र संवाद के दौरान परीक्षा नियंत्रक प्राे.टीके डे और गेस्ट हाउस इंचार्ज डाॅ अमर बहादुर शुक्ला समेत विश्वविद्यालय के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. छात्र संवाद की समायवधि समाप्त होने के बाद भी छात्र पहुंचते रहे.

सात छात्र संवाद में 50 से अधिक समस्याओं का हुआ ऑन स्पॉट निष्पादन

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से छात्रों की समस्याओं को सुलझाने और उसका रिकॉर्ड रखने को लेकर 29 अप्रैल को छात्र संवाद की शुरुआत की गयी थी. इसके बाद से हुए कुल सात छात्र संवादों में अब तक 50 से अधिक समस्याओं का ऑनस्पॉट निष्पादन किया जा चुका है. सर्वाधिक लाभ पेंडिंग के लिए विश्वविद्यालय और कॉलेजों का चक्कर लगाने वाले स्टूडेंट्स को मिल रहा है. उनके आवेदन के बाद ऑन स्पॉट ही उनकी समस्या सुलझायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें