22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भीषण गर्मी व उमस में उबले मरीज, एसी रहे बंद, पंखे की रफ्तार धीमी

भीषण गर्मी व उमस में उबले मरीज, एसी रहे बंद, पंखे की रफ्तार धीमी

प्रभात खबर पड़ताल

– मायागंज अस्पताल में एसी व पंखे की मरम्मत का काम अबतक पूरा नहीं हुआ

वरीय संवाददाता, भागलपुर

मायागंज अस्पताल के मरीज व उनके परिजन सोमवार को भीषण गर्मी व उमस से त्रस्त रहे. अस्पताल के ओपीडी, इमरजेंसी व इंडोर विभाग में बेड पर लेटे मरीजों को उनके परिजन पंखा झेलते नजर आये. वहीं मरीज गर्मी से काफी परेशान दिखे. इमरजेंसी विभाग के मेडिसिन वार्ड कक्ष में दो एसी व सर्जरी विभाग में दो एसी बंद पाया गया. मेडिसिन विभाग में भर्ती महिला मरीज के परिजन अशोक साह ने बताया कि वह पूर्णिया के भवानीपुर से इलाज कराने आये हैं. कमरे में लगा दोनों एसी बंद हैं. वहीं पंखे की गति काफी धीमी है. वहीं ब्लड बैंक के पास इमरजेंस विभाग के दूसरे कक्ष में भर्ती मरीज पप्पू यादव ने बताया कि वह गोड्डा से इलाज कराने आये हैं. रूम में गर्मी बहुत है. गला भी सूख रहा है. मरीज के परिजन ने बताया कि दिनभर पंखा झलने में समय बीत रहा है. खिड़कियों से रूम के अंदर गर्म हवा आती है. यही स्थिति अस्पताल के ओपीडी विभाग में दिखी. गर्मी से परेशान होकर कई मरीज व परिजन जमीन पर लेटे नजर आये. सन्हौला से आये मरीज दिवाकर के परिजन ने बताया कि मरीज को गर्मी व उसम से चक्कर आने लगा. इस कारण जमीन पर ही लेटकर आराम कर रहे हैं.

अस्पताल के बाहर बैठे परिजन धूप में परेशान : गर्मी के कारण मरीजों के बीच जैसी बेचैनी अस्पताल परिसर के अंदर दिखी. वैसी ही स्थिति अस्पताल के बाहर खड़े परिजनों के बीच दिखी. शौचालय के निकट पेड़ के नीचे दर्जनों परिजन बैठे दिखे. इनमें अधिकांश लोग ओपीडी में इलाज कराने आये थे. अधिकांश मरीजों के हाथ में पंखा दिखा जो अपने छोटे-छोटे बच्चों को झल रहे थे. कई परिजनों का प्यास से गला सूखता रहा. लोग पानी की बोतल व कोल्ड ड्रिंक पीकर अपनी प्यास बुझा रहे थे.

– मायागंज अस्पताल के सभी एसी को ठीक करने के लिए टेक्निशियन काम कर रहे हैं. कई एसी व पंखों को दुरुस्त कर लिया गया है. इमरजेंसी विभाग के वार्डों में एसी को ठीक नहीं किया गया तो उसे बुलाकर पूछताछ की जायेगी.

डॉ राकेश कुमार, अस्पताल अधीक्षक, मायागंज अस्पताल

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें