29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत में प्रतिबंधित ””महादेव”” एप से साइबर फ्रॉड करनेवाले यूपी-बिहार के 12 अपराधी गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस ने भारत में प्रतिबंधित गेमिंग ''महादेव'' एप के जरिये साइबर फ्रॉड करनेवाले बड़े गिरोह का खुलासा करते हुए 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

गोपालगंज. गोपालगंज पुलिस ने भारत में प्रतिबंधित गेमिंग ””महादेव”” एप के जरिये साइबर फ्रॉड करनेवाले बड़े गिरोह का खुलासा करते हुए 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. यूपी-बिहार के रहनेवाले इन साइबर अपराधियों के पास से भारी मात्रा में मोबाइल, लैपटाॅप, विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड व पासबुक मिले हैं. नगर थाना क्षेत्र के भितभेरवा गांव में किराये के मकान में महीनों से साइबर फ्रॉड का पूरा खेल चल रहा था. यूपी की प्रयागराज पुलिस के डीसीपी श्रद्धा पांडेय की गुप्त सूचना के बाद गोपालगंज पुलिस ने यह कार्रवाई की है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने नगर थाने में प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नगर थाना क्षेत्र के भितभेरवा गांव में विक्की गुप्ता के मकान में साइबर अपराधियों के द्वारा प्रतिबंधित ””महादेव”” एप से साइबर फ्रॉड का सेंटर चलाया जा रहा है. नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और टीम ने मकान में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान मकान के अंदर चल रहे साइबर फ्रॉड के गोरखधंधा का खुलासा हुआ. पुलिस ने 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है मकान के अंदर की सभी सामग्री को जब्त कर लिया. पुलिस की कार्रवाई में यूपी के गाजीपुर जिले के रहनेवाले साइबर अपराधी शिवम सिंह, सत्येंद्र पटेल, रामदत्त कुमार, ओमनारायण यादव, प्रशांत सिंह, गौस अहमद, राहुल शर्मा, अभिषेक यादव, पश्चिम चंपारण के बगही बैरिया के विकास कुमार, गोपालगंज जिले के मांझा थाने के शेखपरसा निवासी कपूरचंद्रा राम, पंकज कुमार शर्मा और बबलू कुमार को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के दौरान इन अपराधियों ने प्रतिबंधित एप के जरिये साइबर ठगी का गोरखधंधा चलाने का खुलासा किया. पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि भितभेरवा गांव के निवासी रवींद्र गुप्ता के पुत्र विक्की गुप्ता ने अपने एक मंजिला मकान में साइबर अपराधियों को संरक्षण दिया था. फिलहाल विक्की फरार है. पुलिस उसकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है. पुलिस ने विक्की की दुकान और मकान पर भी छापेमारी की है. चंद्रगोखुल रोड में सूटकेस की दुकान भी चलाता था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें