27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Prabhat Bulletin में पढ़े ओडिशा में नए सीएम के चुनाव से लेकर आरएसएस प्रमुख की चेतावनी तक

प्रभात बुलेटिन में पढ़े आज दिन भर की बड़ी खबरें. पीएम मोदी के मंत्रालय के बंटवारे से लेकर राहुल गांधी के अमित शाह मामले में टिप्पणी पर सुवाई तक

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए नए मंत्रियों में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कृषि और किसान कल्याण एवं ग्रामीण विकास विभाग, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को स्वास्थ्य के साथ ही रसायन व उर्वरक विभाग और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ऊर्जा विभाग दिया गया है. वहीं, मोदी कैबिनेट 2.0 का हिस्सा रहे 36% मंत्रियों को उनके पुराने विभाग में ही जगह दी गइ है. अमित शाह को एक बार फिर से गृह मंत्री, राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय, नितिन गडकरी सड़क परिवहन मंत्री, जबकि धर्मेंद्र प्रधान शिक्षा मंत्री बने रहेंगे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सरकार को मणिपुर को लेकर चेतावनी दी है. आरएसएस प्रमुख ने कहा कि मणिपुर एक साल से शांति का इंतजार कर रहा है. यह 10 साल से शांत था. ऐसा लगता था कि पुरानी बंदूक संस्कृति खत्म हो गई है. अचानक जो कलह वहां उपज गया या उपजाया गया, उसकी आग में अभी तक जल रहा है. त्राही-त्राही कर रहा है और उस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. . मणिपुर की स्थिति पर प्राथमिकता के साथ विचार करना होगा.

वहीं, आंध्र प्रदेश में आज चंद्रबाबू नायडू को नेता चुनने के लिये टीडीपी विधायक दल की बैठक बुलाई गइ है. इस बैठक में चंद्रबाबू नायडू को विधायक दल का नेता चुना जायेगा. दूसरी तरफ ओडिशा में भी नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है. इस बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री का चयन होगा.

राहुल गांधी पर अमित शाह के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का आरोप है. इस विवादित टिप्पणी को एक शिकायतकर्ता ने रांची के सिविल कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अब इससे जुड़े मानहानि केस में आज रांची कोर्ट में सुनवाई होनी है.

बिहार में बीते 3-4 दिनों से सूर्य की तपिश और प्रचंड गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. सोमवार को जब स्कूल खुले तो लू की चपेट में आकर कई छात्र और शिक्षक बेहोश हो गए. जिसके बाद शिक्षा विभाग ने 11 से 15 जून तक सभी सरकारी विद्यालयों में भीषण गर्मी को देखते हुए अवकाश घोषित कर दिया है. इस दौरान सभी विद्यालयों के शिक्षक भी अवकाश पर रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें